पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हजारीबाग का संयम कीर्ति स्तंभ:राजस्थानी कारीगरों ने 3 साल में बनाया 25 फीट ऊंचा स्तंभ

हजारीबागएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • राज्यपाल ने किया अनावरण, अन्नदा चौक पर आचार्य विद्यासागर संयम की स्मृति में बनाया गया

शहर के अन्नदा चौक स्थित जैन मुनि आचार्य श्री विद्यासागर संयम जी की स्मृति में नवस्थापित कीर्ति स्तम्भ का अनावरण मंगलवार को महामहिम राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने किया। इस अवसर पर जैन मुनि प्रमाण सागर जी महाराज एवं अरह सागर जी महाराज मुख्य रूप से उपस्थित थे। मौके पर मुख्य अतिथि राज्यपाल के द्वारा फीता काटकर एवं शिलापट्ट अनावरण कर हजारीबाग के लोगोें को कीर्ति स्तम्भ समर्पित किया। कीर्ति स्तम्भ अनावरण के अवसर पर स्थानीय नगर भवन में जैन समाज के द्वारा विशेष कार्यक्रम आयोजित किया गया।

मौके पर बतौर मुख्य अतिथि राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने अपने सम्बोधन में कहा कि देश भर में स्थापित जैन समाज के द्वारा 122 कीर्ति स्तंभों में से हजारीबाग में एक स्तम्भ का स्थापित होना राज्य के लिए गौरव की बात है। उन्होंने कहा कि राज्य खनिज सम्पदा के अलावे धार्मिक दृष्टिकोण से भी समृद्ध है, जिसका गवाह पारसनाथ व इटखोरी जैसे वैश्विक धार्मिक स्थल इस राज्य में मौजूद हैं। उन्होंने कहा कि प्रमाण सागर जैसे महान जैन ऋषि मुनि इस राज्य के हजारीबाग से होने का गौरव प्राप्त है। उन्होंने प्रमाण सागर महाराज को कुशल प्रवक्ता, विचारक, शंका समाधानक बताया साथ ही मानव कल्याण के लिए इनके द्वारा किये जा रहे प्रयास की सराहना की।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- सकारात्मक बने रहने के लिए कुछ धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करना उचित रहेगा। घर के रखरखाव तथा साफ-सफाई संबंधी कार्यों में भी व्यस्तता रहेगी। किसी विशेष लक्ष्य को हासिल करने ...

    और पढ़ें