पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सांसों की रक्षा:नि:शुल्क ऑक्सीजन रेगुलेटर देगा आरएसएस, 4 हजार रुपए की सुरक्षा गारंटी देकर ले जा सकते हैं जरूरतमंद

हजारीबाग12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • भोजन, दवाई और चिकित्सीय परामर्श के बाद ऑक्सीजन रेगुलेटर का आरएसएस ने उठाया बीड़ा

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ भोजन, रक्तदान, प्लाज्मा डोनर,जरुरतमंदों को दवाई और चिकित्सीय परामर्श उपलब्ध करा रहे है। मंगलवार को स्वयंसेवकों ने एक और मदद लोगों के लिए शुरु कराया है। यह मदद ऑक्सीजन टंकी में लगने वाला फ्लोमीटर है। संघ कार्यालय में आम लोगों को फ्लोमीटर उपलब्ध कराया गया है। यहां से कोई भी व्यक्ति नि: शुल्क रूप से ऑक्सीजन रेगुलेटर प्राप्त कर सकता है। नगर व्यवस्था प्रमुख प्रीतम सोनी ने यह जानकारी दी। बताया कि फ्लोमीटर के लिए संघ कार्यालय में व्यवस्था की गई है।

आधार कार्ड की छायाप्रति और एक निश्चित सुरक्षा राशि जमा कर फ्लोमीटर कार्यालय से प्राप्त किया जा सकता है। बताया कि कार्यालय में 24 घंटे सेवा कार्य के लिए खोला गया है। ज्ञात हो कि पिछले 15 दिनों से राष्ट्रीय स्वयंसेवक जिला इकाई और नगर के स्वयंसेवक संक्रमित मरीजों को उनके दिए गए पता पर जाकर दो वक्त की रोटी उपलब्ध करा रहे है। आवश्यकता पड़ने पर रक्तदान और प्लाज्मा की व्यवस्था कर रहे है। वाट्सएप के माध्यम से दवा उपलब्ध कराया जा रहा है। वहीं आयुर्वेदिक, होमियोपैथिक, एलोपैथी से संबंधित चिकित्सकों का एक पैनल तैयार कर ऑनलाइन चिकित्सीय परामर्श भी उपलब्ध करा रही है। शहर में आक्सीजन रेग्यूलेटर को लेकर परेशानी बढ़ी थी। यह देखते हुए संघ की ओर से रेगुलेटर की भी व्यवस्था की गयी है। वर्त्तमान समय मे ऑक्सीजन फ्लोमीटर की किल्लत को देखते हुए संघ ने फ्लोमीटर उपलब्ध कराने का बीड़ा उठाया । इसके लिए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यालय मालवीय मार्ग के अलावा वाट्सएप नंबर और फोन नंबर रंजीत सिंह 6200128352 व आकाश कुमार 9102246305 से संपर्क कर सेवा का लाभ ले सकते हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय अनुसार अपने प्रयासों को अंजाम देते रहें। उचित परिणाम हासिल होंगे। युवा वर्ग अपने लक्ष्य के प्रति ध्यान केंद्रित रखें। समय अनुकूल है इसका भरपूर सदुपयोग करें। कुछ समय अध्यात्म में व्यतीत कर...

    और पढ़ें