पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

परीक्षा:सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा आज, राज्य में बनाए गए 13 सेंटर

हजारीबाग23 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कक्षा नवमी के लिए 700 छात्र शामिल होंगे

सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा रविवार को प्रदेश की 13 जिलाें में आयोजित की जाएगी। यह जानकारी सैनिक स्कूल के प्राचार्य ग्रुप कैप्टन राहुल सकलानी ने देते हुए बताया कि इस वर्ष पहली बार कक्षा छह के लिए होने वाले प्रवेश परीक्षा में 10 प्रतिशत सीट लड़कियों के लिए सुरक्षित की गई है। उन्होंने बताया कि परीक्षा में करीब 3 हजार छात्र-छात्राएं शामिल होंगे। उन्होंने कहा कि इस बार परीक्षा ऑफलाइन होगी। उन्होंने बताया कि भारत सरकार के एनटीए एजेंसी के माध्यम से मैथ, इंग्लिश, जीके, रीजनिंग के प्रश्न परीक्षार्थियों से पूछे जाएंगे।

उन्होंने बताया कि सैनिक स्कूल के कक्षा 6 के लिए 116 सीटें है। वहीं कक्षा नवमी के लिए 10 सीटें है। वहीं कक्षा नवमी के लिए 700 छात्र शामिल होंगे। उन्होंने बताया कि पहली बार देश के 33 सैनिक स्कूलों में 10 स्कूल छात्राओं का सेना के लिए चयन होना है। इसके लिए कोडरमा के अलावा रांची, बोकारो, हजारीबाग, जमशेदपुर, देवघर, साहिबगंज, गिरिडीह, गुमला, डालटंन गंज, धनबाद, बोकारो, चाईबासा में परीक्षा केंद्र बनाए गए है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज जीवन में कोई अप्रत्याशित बदलाव आएगा। उसे स्वीकारना आपके लिए भाग्योदय दायक रहेगा। परिवार से संबंधित किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर विचार विमर्श में आपकी सलाह को विशेष सहमति दी जाएगी। नेगेटिव-...

    और पढ़ें