पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्यक्रम:एनएसएस की संत कोलंबा इकाई ने मनाया हास्य दिवस

हजारीबाग9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • तनाव मुक्ति के लिए वर्तमान की जरूरत

महामारी काल में लोग तनाव और चिंता में जी रहे हैं। ऐसे में लोगों को तनाव से बाहर निकलने के लिए हास्य परिहास की जरूरत है। इसी को लेकर राष्ट्रीय सेवा योजना संत कोलंबा महाविद्यालय इकाई (एक) ने विश्व हास्य दिवस पर विश्वविद्यालय स्तरीय चुटकुला लेखन प्रतियोगिता का आयोजन किया। इसमें ऑनलाइन विभिन्न महाविद्यालयों के 46 प्रतिभागियों ने शिरकत किया। आयोजक डॉ सरिता सिंह ने कहा कि ऐसे आयोजनों के माध्यम से स्वयंसेवकों में छिपे प्रतिभा को बाहर निकालने और साथ ही रचनात्मक गतिविधियों से जोड़कर उनके संपूर्ण व्यक्तित्व के विकास की नींव रखी जाती है।

वर्तमान में तनाव से निकलने के लिए हास्य आवश्यक है। प्रतियोगिता में ग्रिजली कॉलेज ऑफ एजुकेशन कोडरमा के कार्यक्रम पदाधिकारी सौरभ शर्मा एवं केबी महिला महाविद्यालय, हजारीबाग की कार्यक्रम पदाधिकारी डॉ मीना सिंह ने निर्णायक मंडल के सदस्य के रूप में अपना योगदान दिया। प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पर दीपक कुमार गुप्ता, मार्खम कॉलेज ऑफ कॉमर्स हजारीबाग, द्वितीय स्थान पर कुमार सानू सरिया कॉलेज सरिया एवं तृतीय स्थान पर नवोदित मनी चतरा कॉलेज,चतरा रहे। विभावि के एनएसएस कार्यक्रम समन्वयक डॉ जॉनी रुफीना तिर्की ने बताया कि लॉकडाउन में भी ऑनलाइन प्लेटफॉर्म के माध्यम से विश्वविद्यालय के सभी राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई जागरुकता एवं रचनात्मक गतिविधियों जैसे कार्यक्रम करते रहेंगे। चुटकुला लेखन प्रतियोगिता को सफल बनाने में अमन हेंब्रम और अभिषेक रंजन ने अहम भूमिका निभायी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आज की स्थिति कुछ अनुकूल रहेगी। संतान से संबंधित कोई शुभ सूचना मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। धार्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करने से मानसिक शांति भी बनी रहेगी। नेगेटिव- धन संबंधी किसी भी प्रक...

    और पढ़ें