सड़क हादसा:हजारीबाग से शादी समारोह से रांची लौट रहे लोगों की स्काॅर्पियो दुर्घटनाग्रस्त, आठ घायल

हजारीबागएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
घायलों को सीढ़ी से वार्ड तक ले जाते लोग। - Dainik Bhaskar
घायलों को सीढ़ी से वार्ड तक ले जाते लोग।
  • अस्पताल में अव्यवस्था का आलम, प्राथमिक इलाज के बाद सभी चले गए रांची

हजारीबाग रांची रोड में एनएच 33 हाईवे पर हत्यारी मोड़ के पास बुधवार की सुबह एक स्कॉर्पियो दुर्घटनाग्रस्त हो गई। उस पर सवार रांची के एक ही परिवार के 8 लोग घायल हो गए । सभी घायलों को इलाज के लिए शेख भिखारी मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल लाया गया। जहां उन्हें अव्यवस्था का दंश झेलना पड़ा। जिस बिल्डिंग में सारे वार्ड और विभाग ऊपर तले पर संचालित हैं उस बिल्डिंग का लिफ्ट खराब मिला।

अंत में घायलों को स्ट्रेचर से या फिर सहारा देकर पकड़कर सीढ़ी के सहारे चौथे तल्ले के वार्ड तक ले जाया गया। प्राथमिक इलाज के बाद बेहतर इलाज के लिए खुद से रांची चले गए। घायलों में लखी देवी, कांति देवी, धनिया देवी सहित एक परिवार के आठ लोग शामिल हैं। बताया गया कि रांची का यह उरांव परिवार अपने रिश्तेदार हजारीबाग के बेस गांव से शादी समारोह में शरीक होकर स्कॉर्पियो से रांची वापस लौट रहे थे। तभी एनएच -33 के हत्यारी मोड़ और चरही घाटी के बीच इनकी गाड़ी दुर्घटनाग्रस्त हो गई।

यह परिवार वनवासी कल्याण केंद्र से जुड़ा हुआ है। ऐसे में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ कार्यालय को जब इसकी सूचना मिली तो तत्काल संघ से जुड़े श्रद्धानंद सिंह समेत कई लोग अस्पताल पहुंचे। हजारीबाग सदर विधायक मनीष जायसवाल ने भी तत्काल इस परिवार के सहयोग के लिए अपने मीडिया प्रतिनिधि रंजन चौधरी को अस्पताल भेजा। जहां चिकित्सकों से दिखवाकर इनके परिजनों के आग्रह पर यहां से उनके स्वेच्छा के अनुरूप बेहतर इलाज के लिए सभी को रांची ले गए ।

खबरें और भी हैं...