गाइडलाइन:दुर्गा पूजा पर सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद होगी, 18 कंपनी अर्धसैनिक बलों की तैनाती

हजारीबाग19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाई तो एडमिन के विरुद्ध होगा केस : एसपी

हजारीबाग जिले में दुर्गा पूजा संपन्न कराने को लेकर जिला पुलिस प्रशासन ने अपनी तरफ से पूरी तैयारी कर लिया है। सुरक्षा के मद्देनजर 18 कंपनी अर्ध सैनिक बलों की तैनाती की जा रही है। जिसमें रैफ, जैप, जिला बल ,आईआरबी, अश्रु दस्ता बम निरोधक दस्ता के अलावा पीटीसी में प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे पुलिसकर्मी शामिल हैं ।संवेदनशील जगह पर मजिस्ट्रेट के साथ पुलिस बलों की तैनाती रहेगी। एसपी मनोज रतन चौथे ने कहा कि सुरक्षा में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी जा रही है।वाटर कैनन, राइट कंट्रोल भेजिकल, दमकल की तैनाती होगी।

लगातार पेट्रोलिंग होता रहेगा। पुरुष और महिला कांस्टेबल के साथ साथ सादे लिबास में भी पुलिस पदाधिकारी और बल तैनात रहेंगे। पंडालों की हर एक गतिविधि पर पुलिस की नजर रहेगी। एसपी चौथे ने सोशल मीडिया पर सक्रिय लोगों को चेतावनी दिया है कि सोशल मीडिया पर किसी ने भी अफवाह फैलाने की कोशिश की तो उसके विरुद्ध आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया जाएगा ।यह भी कहा है कि अगर किसी ग्रुप के माध्यम से अफवाह फैलाया जा रहा है तो उस सोशल मीडिया ग्रुप के एडमिन को मुख्य जिम्मेदार मानते हुए उस पर एफ आई आर दर्ज होगा। लोगों से अपील किया है कि अफवाहों पर नहीं जाए अगर अफवाह फैलाया जा रहा है तो इसकी सूचना पुलिस को दें पहचान गुप्त रखा जाएगा।

यह भी कहा गया है कि काेविड गाइडलाइन को देखते हुए रावण दहन, किसी भी तरह का कल्चरल प्रोग्राम का आयोजन नहीं होगा, पंडालों में 18 साल से कम उम्र के लोगों की मौजूदगी पर प्रतिबंध रहेगा ।आयोजक पंडाल में सीसीटीवी कैमरे अवश्य लगाएं।

खबरें और भी हैं...