पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बेहतरीन कार्य:एसपी ने की क्राइम मीटिंग, बेहतर कार्य करने वाले पुलिसकर्मियों को किया सम्मानित

हजारीबाग13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

हजारीबाग एसपी मनोज रतन चौथे ने मंगलवार को दूसरा करें मीटिंग की। मीटिंग में सभी थाना प्रभारियों एवं पुलिस पदाधिकारियों को कई बिंदुओं पर दिशा निर्देश दिया। एसपी ने कहा कि सोशल मीडिया की निगरानी करें और संगठित अपराध गिरोह पर नजर रखें। इस मौके पर बेहतर कार्य करने वाले पुलिसकर्मियों को सम्मानित भी किया। उन्होंने महत्वपूर्ण आपराधिक कांडों की समीक्षा की तथा सभी कांडों के त्वरित निष्पादन के लिए निर्देश दिया।

वहीं 11 सितंबर को आयोजित राष्ट्रीय लोक अदालत में बेहतरीन कार्य करने वाले पांच नोडल पदाधिकारियों को सम्मानित भी किया। एसपी चौथे ने कहा कि वारंट, इश्तेहार एवं कुर्की-जब्ती के त्वरित निष्पादन करें। शहर में ट्रैफिक जाम पर चिंता जताई और इस समस्या से निबटने के लिए अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी सदर महेश प्रजापति एवं पुलिस उपाधीक्षक मुख्यालय राजीव कुमार के संयुक्त अध्यक्षता में एक कमेटी का गठन कर योजना बनाकर उस पर कार्य करने का निर्देश दिया।

एसपी ने संगठित अपराध गिरोहों के खिलाफ सीसीए एवं एनएसए के तहत कार्रवाई करने का निर्देश दिया। महिला प्रताड़ना एवं हिंसा से संबंधित कांडों में कार्रवाई करने का निर्देश दिया। नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में नक्सलियों के खिलाफ अभियान चलाने सोशल मीडिया के मॉनिटरिंग करने, बैंक, एटीएम की सुरक्षा का ऑडिट कर सीसीटीवी, अलार्म आदि को ठीक करने का निर्देश देते हुए की टिप्स भी दिया।

वहीं नशाखोरी के पदार्थ खरीद बिक्री करने वाले गिरोह के विरुद्ध कार्रवाई करने का आदेश दिया। इस बैठक में सदर एसडीपीओ महेश प्रजापति, मुख्यालय डीएसपी राजीव कुमार, सीसीआर डीएसपी आरिफ इकराम, बरही एसडीपीओ, बड़कागांव एसडीपीओ, सभी इंस्पेक्टर, सभी थाना प्रभारी समेत सभी पुलिस पदाधिकारी शामिल थे।

खबरें और भी हैं...