समीक्षा बैठक:संगठित अपराध करने वालों पर सीसीए व एनएसए के तहत करें कार्रवाई : एसपी

हजारीबागएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • एसपी ने की अपराध समीक्षा बैठक और पुलिस महासभा में सुनी कर्मियों की समस्याएं

एसपी मनोज रतन चौथे ने मंगलवार को आवासीय सभागार में अपराध समीक्षा बैठक और पुलिस लाइन में पुलिस महासभा की। इस बैठक में पुलिस पदाधिकारियों को कई दिशा निर्देश दिए गए। बेहतर कार्य करने वालों की सराहना करते हुए काम में कोताही बरतने वालों का क्लास भी लिया।

इस दौरान कई बिंदुओं पर दिशा निर्देश देते हुए उग्रवादी गैंगस्टर संगठित अपराध और साइबर अपराधियों के विरुद्ध कार्रवाई करने के लिए कहा। सभी लंबित कांडों का तेजी से निष्पादन करने का निर्देश दिया। एसपी ने कहा कि विशेष रूप से आर्थिक और साइबर अपराधियों के खिलाफ सख्ती से कार्रवाई करें, विभिन्न आयोगों से प्राप्त परिवादों पर तत्परता से जांच कर आवश्यक कार्रवाई करें, वारंट, इश्तेहार एवं कुर्की-जब्ती के त्वरित निष्पादन करें, संगठित अपराध गिरोहों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए अपराधियों पर सीसीए एवं एनएसए के तहत कार्रवाई करें, संगठित अपराध गिरोहों के सदस्यों के अपराध से अर्जित चल-अचल संपत्ति की जांच कर उस संपत्ति को प्रवर्तन निदेशालय के मार्फत जब्त करने हेतु आवश्यक कार्रवाई करें, इसके अलावा बाल एवं महिला प्रताड़ना एवं हिंसा से संबंधित कांडों में,नशाखोरी के पदार्थ खरीद बिक्री करने वाले गिरोह के विरुद्ध, सोशल मीडिया में अफ़वाह फैलाने वाले लोगों पर निगरानी रखने तथा उनके ऊपर कानूनी कार्रवाई करने, नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में नक्सलियों के खिलाफ अभियान चलाने का निर्देश दिया।

इसके बाद पुलिस केंद्र में शाम में आयोजित पुलिस सभा में पुलिस कर्मियों के विभिन्न समस्याओं को लेकर उनके निदान करने हेतु संबंधित पदाधिकारियों को निर्देशित किया।

खबरें और भी हैं...