पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

ईद:त्याग व समर्पण सिखाता है ईद-उल-अजहा : मो. क्यूम

बरही/ पदमा13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • बरही में सादगी के साथ मुस्लिम धर्मावलम्बियों ने मनाया बकरीद

बरही एवं पदमा में ईद-उल-अजहा यानि बकरीद बरही के शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में मनाई गई। कोरोना वायरस संक्रमण और लॉकडाउन की बंदिशों के असर के कारण बकरीद पर बरही एवं पदमा के लोगों ने नमाज घरों में हुई। अल्लाह के प्रति अद्वितीय प्रेम, समर्पण और त्याग की भावना के साथ मुस्लिम धर्मावलंबियों ने पारिवारिक सदस्यों के साथ ईद-उल-अजहा की नमाज घरों में अदा की। आपसी भाईचारा और प्रेम के प्रतीक ईद-उल-अजहा (बकरीद) पर्व पर शनिवार को अमन-चैन की दुआ करते मुस्लिम धर्मावलंबियों ने घरों में ही विशेष नमाज अदा की। एकता, प्रेम और आपसी भाईचारे का पर्व ईद-उल-अजहा यानी बकरीद पर्व बरही में लोगों ने पारंपरिक रूप से सादगी से मनाई। मौके पर हर जगहों पर शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए पुलिस और दंडाधिकारी मौजूद थे।

इमाम ने बताया कि मस्जिद में हम सभी ने दुआ मांगा की देश मे कोरोना के प्रकोप पर अंकुश लगें। देश में शांति, अमन एवं भाईचारा बनी रहे। नमाज अदा के बाद कई मुस्लिम भाइयों के आंगन में कुर्बानी दी गई। बकरीद के मौके पर विधायक उमाशंकर अकेला, पूर्व विधायक मनोज कुमार यादव, जिला परिषद सदस्या मुनेजा खातून, जिप प्रतिनिधि मो क्यूम, सद्भावना विकास मंच अध्यक्ष राजसिंह चौहान, बरही विस विधायक प्रतिनिधि बिनोद यादव, बीएसए संरक्षक अब्दुल मनान वारसी, उप प्रमुख सिकंदर राणा ने लोगों को बधाई दी। वहीं जीप प्रतिनिधि मो क्यूम विभिन्न गांवों में जाकर मुस्लिम भाइयों से मिलजुल कर बकरीद की बधाई दी। सद्भावना विकास मंच के अध्यक्ष राजसिंह चौहान, दुलमाहा के पूर्व मुखिया मो बेलाल, कोनरा मुखिया मो ताजुद्दीन ने भी विभिन्न मस्जिदों एवं मुस्लिम भाइयों के गांव में जाकर मुस्लिम भाइयों से मिलकर उन्हें बधाई दी।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि के लिए ग्रह गोचर बेहतरीन परिस्थितियां तैयार कर रहा है। आप अपने अंदर अद्भुत ऊर्जा व आत्मविश्वास महसूस करेंगे। तथा आपकी कार्य क्षमता में भी इजाफा होगा। युवा वर्ग को भी कोई मन मुताबिक क...

और पढ़ें