पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

पहल:नवरात्रि के पहले दिन जोरदाग में मंदिर जीर्णोद्धार की शुरुआत

हज़ारीबाग13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • गौशाला सचिव चंद्रप्रकाश जैन ने बताया कि जोरदाग के समीप ही उनका बेलगड्डा में गौशाला अवस्थित है

शनिवार को नवरात्रि के प्रथम दिन यानी प्रतिपदा के दिन देवी शैलपुत्री की आराधना के साथ ही जिले के चुरचू प्रखंड स्थित जोरदाग गांव में जीर्ण- शीर्ण अवस्था में तब्दील हुए हनुमान मंदिर के कायाकल्प हेतु भूमिपूजन अनुष्ठान का आयोजन कर मंदिर जीर्णोद्धार कार्य की विधिवत शुरुआत कराई गई। जोरदाग हनुमान मंदिर के कायाकल्प की बीड़ा कलकत्ता पिंजरापोल सोसाइटी के सचिव चंद्रप्रकाश जैन, आरोग्यम हॉस्पिटल के निर्देशक हर्ष अजमेरा और खंडेलवाल हैंडलूम के संचालक लखन खंडेलवाल ने उठाई है।

गौशाला सचिव चंद्रप्रकाश जैन ने बताया कि जोरदाग के समीप ही उनका बेलगड्डा में गौशाला अवस्थित है। यहां उनका लगातार आना- जाना लगा रहता है। एक दिन यहां से लौटने के क्रम में जोरदाग ग्रामवासियों ने उन्हें रोककर मंदिर की बदहाली के बाबत बताते हुए इसका जीर्णोद्धार कराने का आग्रह किया। जिसके बाद उन्होंने निजी स्तर से प्रयास शुरू किया और उनके प्रयास को आरोग्यम हॉस्पिटल के निर्देशक हर्ष अजमेरा एवं खंडेलवाल हैंडलूम के संचालक लखन खंडेलवाल ने बल दिया और नवरात्रि के कलश स्थापन के पावन उपलक्ष्य में इसके जीर्णोद्धार कार्य की शुरुआत इन तीनों ने संयुक्त रूप से कर दी। चंद्र प्रकाश जैन ने कहा कि मंदिर का गुंबद करीब 30 फीट का होगा और इसे आकर्षक स्वरूप दिया जाएगा। हर्ष अजमेरा ने कहा कि संगमरमर की आदमकद हनुमान की प्रतिमा यहां स्थापित की जाएगी। लखन खंडेलवाल ने कहा कि हमारा सौभाग्य है कि हमें इस पुनीत कार्य में सहभागी बनने का अवसर प्राप्त हुआ ।मंदिर निर्माण जीर्णोद्धार कार्य के शुरुआत के मौके पर विशेषरूप से रवि सिंह गाँव की सभी महिला एवं पुरुष लोग उपस्थित थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपनी दिनचर्या को संतुलित तथा व्यवस्थित बनाकर रखें, जिससे अधिकतर काम समय पर पूरे होते जाएंगे। विद्यार्थियों तथा युवाओं को इंटरव्यू व करियर संबंधी परीक्षा में सफलता की पूरी संभावना है। इसलिए...

और पढ़ें