पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सत्ता का मोह:उप महापौर को गुजरे एक सप्ताह नहीं बीता, कई लाेग जताने लगे दावेदारी

हजारीबाग6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • नगर आयुक्त माधवी मिश्रा ने संकेत दिया कि उप महापौर पद के लिए वार्ड पार्षदों का एक समूह उनसे मिला था

हजारीबाग नगर निगम के उप महापौर राजकुमार लाल को गुजरे एक सप्ताह भी नहीं हुआ या यों कहें चिता की आग ठीक से ठंडी भी नहीं हो पाई कि अगला उप महापौर कौन हो, इसे लेकर नगर निगम में बिसात बैठायी जाने लगी। ज्ञात हो कि उप महापौर राजकुमार लाल का आकस्मिक निधन 31 मार्च को हृदयाघात के कारण हो गया। बताया जाता है कि अगला उप महापौर कौन हो, इसके लिए स्थानीय स्तर से लेकर राजधानी रांची में भी सम्पर्क साधा जाने लगा। बताते हैं कि इस मसले को लेकर वार्ड पार्षदों का एक समूह नगर आयुक्त से भी मिला और उन्हें समूह में से किसी को उप महापौर के लिए नामित कर देने का प्रस्ताव दे डाला।

वहीं कई वार्ड पार्षदों को वरीयता के आधार पर पार्षदों में से किसी के उप महापौर चुने जाने का विकल्प नजर आ रहा है। बहरहाल इस संबंध में नगर आयुक्त माधवी मिश्रा ने यह संकेत दिया है कि उप महापौर पद के लिए वार्ड पार्षदों का एक समूह उनसे मिला था। नगर निगम के कार्यो को देखते हुए इस पद को रिक्त नहीं रखने और समूह में से किसी को इस पद के लिए मनोनीत करने का सुझाव रखा था। जबकि इस मामले में नगर आयुक्त का स्पष्ट कहना है कि इस मामले में वह खुद से कुछ नहीं कर सकती। इसलिए उन्होंने उप महापौर राजकुमार लाल के आकस्मिक निधन और उसके फलस्वरूप उप महापौर के रिक्त हुए पद के बाबत निर्वाचन आयोग को लिख कर भेज दिया है। निर्वाचन आयोग तय करेगा कि कैसे और क्या करना है। उन्होंने आयोग के निर्देशों का अनुपालन कराने की बात कही।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- ग्रह स्थिति अनुकूल है। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और हौसले को और अधिक बढ़ाएगा। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी काबू पाने में सक्षम रहेंगे। बातचीत के माध्यम से आप अपना काम भी निकलवा लेंगे। ...

    और पढ़ें