रेलवे की योजना:स्टेच्यू ऑफ यूनिटी और ज्योतिर्लिंग यात्रा भारत दर्शन के लिए 17 दिसंबर को धनबाद स्टेशन से खुलेगी ट्रेन

हजारीबाग2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

इंडियन रेलवे कैटरिंग टूरिज्म कॉरपोरेशन लिमिटेड (आईआरसीटीसी), भारत सरकार का उद्गम ने पर्यटकों की मांग पर कोडरमा होते हुए स्टैच्यू ऑफ यूनिटी एवं शिरडी ज्योतिर्लिंग दर्शन के साथ पश्चिम भारत दर्शन के लिए आस्था सर्किट स्पेशल पर्यटन ट्रेन चलाने की योजना बनाई है। इस ट्रेन का प्रतिदिन का किराया 900 रुपए प्रति व्यक्ति प्रतिदिन के दर से लिया जाएगा।

यह ट्रेन 17 दिसंबर 2021 को धनबाद से खुलेगी और गोमो, कोडरमा, गया, तिलैया, राजगीर, नालंदा, बिहार शरीफ, बख्तियारपुर, पटना, आरा, बक्सर, दिलदारनगर और पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन होते हुए स्टैच्यू ऑफ यूनिटी, महाकालेश्वर ज्योतिर्लिंग, ओंकारेश्वर ज्योतिर्लिंग, सोमनाथ ज्योतिर्लिंग, द्वारकाधीश मंदिर, नागेश्वर ज्योतिर्लिंग, शिर्डी त्रयंबकेश्वर ज्योतिर्लिंग, भीमाशंकर ज्योतिर्लिंग तीर्थ स्थलों का दर्शन कराते हुए 29 दिसंबर 2021 को वापस लौटेगी। यह पूरी यात्रा 12 रात 13 दिन की होगी और इसका कुल किराया सभी कर सहित 12285 है। उपरोक्त तीर्थस्थल तीर्थयात्रियों के लिए कोरोना के निर्देशों का पालन करते हुए दर्शन करने के लिए खुल चुका है।

स्लीपर क्लास में हाेगी यात्रा : इस यात्रा में पर्यटकों के लिए स्लीपर क्लास से यात्रा, शाकाहारी भोजन, घूमने के लिए बस, रहने के लिए धर्मशाला की व्यवस्था तथा प्रत्येक कोच में सिक्यूरिटी गार्ड, मास्क और सैनिटाइजर की उपलब्धता एवं टूर एस्कॉर्ट की व्यवस्था की गयी है।

इच्छुक पर्यटक यात्रा सम्बन्धी विस्तृत जानकारी एवं बुकिंग के लिए आईआरसीटीसी, बिस्कोमान टावर (चौथा तल्ला ), पश्चिमी गांधी मैदान, पटना या दूरभाष संख्या 9771440013 से प्राप्त किया जा सकता है। उक्त जानकारी आईआरसीटीसी पटना के क्षेत्रीय प्रबंधक राजेश कुमार ने दी।

खबरें और भी हैं...