पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

खतरा:बोकारो नदी पर बना पुल का दो पाया खिसका, पड़ी दरार

कटकमदाग/हजारीबाग10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • हजारीबाग-बड़कागांव की लाइफ लाइन पर कभी भी हो सकती है बड़ी घटना, चार साल पहले दाे कराेड़ की लागत से बनाया गया था पुल

लखन कुमार, हजारीबाग-बड़कागांव की लाइफ लाइन पर बड़ा खतरा मंडरा रहा है। इसी लाइन में बोकारो नदी पर बने पुल का दो पाया खिसक गया है, जिससे पुल के उपरी सतह का ज्वाइंटर फैलता जा रहा है। करीब 8-10 ईंच का फैलाव हो गया है और धीरे-धीरे इसका फैलाव जारी है। ऐसे में यहां कभी भी बड़ी दुर्घटना घट सकती है। हजारीबाग के उपायुक्त डाॅ भुवनेश प्रताप सिंह के संज्ञान में इस मामले को दिया गया है।

उन्होंने इसे दिखवाने की बात कही है।  जानकारी के मुताबिक बोकारो नदी पर पुल का निर्माण चार वर्ष पूर्व तिलैया के शिवम कंस्ट्रक्शन द्वारा करीब दो करोड़ की लागत से किया गया था। पुल निर्माण के दौरान ही अनियमितता को लेकर स्थानीय प्रतिनिधि सवाल भी उठाए थे। लेकिन इस पर विभाग के अभियंता ने कोई ध्यान नहीं दिया। संवेदक मनमानी तरीके से पुल का निर्माण कर दिया। नतीजा चार वर्ष में ही पुल की ऊपरी ढलाई जर्जर हो गई और पुल का पाया नीचे से भी खिसक गया है। 

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

    और पढ़ें