पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

पूछताछ:होटल गंगा पैलेस खाली करने के विवाद में दो पक्षों ने चलाई तीन गोली... दाेनों गुटों के लाेग हिरासत में

हजारीबाग9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • पुलिस ने राइफल और पिस्टल को लिया कब्जे में, आरोपियों से हो रही पूछताछ

हजारीबाग इंद्रपुरी चौक टावर रोड के पास मेन रोड के किनारे संचालित गंगा पैलेस होटल में बुधवार को 7:30 बजे दो पक्ष में जबर्दस्त भिड़ंत हो गई। इसमें एक पक्ष ने फायरिंग भी की। इस घटना की जानकारी पाते ही हजारीबाग सदर और लोहसिंघना पुलिस मौके पर पहुंचकर हालात को संभाला। सदर एसडीपीओ कमल किशोर पहुंचे और कार्रवाई शुरू की। मौके से पुलिस ने दोनों पक्ष के लोगों को पकड़ कर थाना ले गई। जिन से पूछताछ हो रही है, वही विवाद के दौरान प्रयुक्त राइफल और पिस्टल को पुलिस ने कब्जे में ले लिया है। इधर हालात नियंत्रण के बाद भी लोहसिंघना पुलिस होटल में कैंप कर रही है।

घटना के संबंध में बताया गया कि यह होटल का भवन पारीक बनर्जी की ओर से तीर्थाटन बनर्जी के द्वारा राजीव श्रीवास्तव को रेंट पर यह भवन दिया था। जिसमें राजीव श्रीवास्तव होटल गंगा पैलेस के नाम से चला रहे थे। कुछ दिनों के बाद राजीव श्रीवास्तव रेंट देना बंद कर दिए थे। इसे लेकर यह मामला कोर्ट में चला गया। इसमें स्वर्गीय पारीक बनर्जी के पक्ष को 2020 में जीत मिली और राजीव श्रीवास्तव को रेंट भुगतान के साथ-साथ भवन को खाली करने का ऑर्डर हुआ। इस आदेश के बाद पारीक बनर्जी के द्वारा होटल खाली करने के लिए दबाव बनाया गया। जब होटल नहीं खाली किया गया तो पारीक बनर्जी पक्ष ने ताला लगा दिया और बुधवार को शाम में वे होटल खाली करने का दबाव बनाने पहुंच गए। ऐसा देख राजीव श्रीवास्तव भारी संख्या में लोगों के साथ होटल पहुंचे जहां फायरिंग हुई। स्थानीय लोगों के मुताबिक 3 राउंड फायरिंग किया गया। बताया जाता है कि यह मामला मिहिर बरन बनर्जी एवं अन्य वादी बनाम राजीव कुमार श्रीवास्तव का निष्कासन वाद संख्या 2/ 2000 कोर्ट में दर्ज था। जिसमें एग्रीमेंट कराकर निष्कासित किए जाने का आरोप था। इस मामले में कोर्ट का फैसला मिहिर वरण बनर्जी व अन्य के पक्ष में आया इसके बाद दखल की कवायद शुरू हुई और विवाद बढ़ा। इस संबंध में सदर एसडीपीओ कमल किशोर ने कहा कि स्वर्गीय पारीक बनर्जी की ओर से तीर्थाटन बनर्जी के द्वारा उक्त भवन पर दावा किया जा रहा है। जिसे खाली कराने के लिए कहा जा रहा था। लीज धारक राजीव श्रीवास्तव खाली नहीं कर रहे थे। इस दौरान राजीव श्रीवास्तव की ओर से गोली चलाए जाने की बात आई।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में हैं। आपकी मेहनत और आत्मविश्वास की वजह से सफलता आपके नजदीक रहेगी। सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा तथा आपका उदारवादी रुख आपके लिए सम्मान दायक रहेगा। कोई बड़ा निवेश भी करने के लिए...

और पढ़ें