बैठक:क्षेत्र व आबादी के हिसाब से होगा शहरी जलापूर्ति का विस्तार

हजारीबाग2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • शहरी जलापूर्ति योजना को लेकर सूचना भवन में बैठक, क्षेत्र का सर्वे कर सूची देंगे पार्षद

हजारीबाग शहरी जलापूर्ति योजना को लेकर बुधवार को सूचना भवन में बैठक हुई, जिसमें हजारीबाग शहरी क्षेत्र के छुटे हुए गली मोहल्लों में जलापूर्ति पाइप विस्तारीकरण पर चर्चा की गई। यह बैठक सहायक नगर आयुक्त राहुल जी आनंद जी की अध्यक्षता में आयोजित थी जिसमें जुडको, एलएंडटी, पीएमसी के अलावा कई वार्ड पार्षद भी मौजूद थे। इस बैठक में यह बात सामने आई कि हजारीबाग शहर में जलापूर्ति के लिए 2015 के सर्वे के आधार पर डीपीआर तैयार हुआ था।

किन्तु उसके बाद हजारीबाग नगर निगम क्षेत्र में जनसंख्या वृद्धि के साथ क्षेत्र भी बड़ी वृद्धि हुई है। इस वृद्धि के अनुसार सभी घरों तक जलापूर्ति के लिए विस्तारीकरण जरूरी है। लिहाजा बैठक में निर्णय लिया गया कि वार्ड पार्षद एवं एल एंड टी कंपनी के प्रतिनिधि संयुक्त रूप से क्षेत्र का भ्रमण कर सभी गलियों मोहल्लों का सर्वे कर मापी सूची विभाग को उपलब्ध करायेंगे ताकि विस्तारीकरण को योजना में शामिल किया जा सके।

वहीं बैठक में यह भी जानकारी दी गई कि 2015 के सर्वे के आधार पर निगम क्षेत्र में 80 प्रतिशत क्षेत्र में जलापूर्ति पाईप बिछाने का कार्य हो चुका है। फिलहाल पाईप बिछाने का ही कार्य किया जा रहा है। यह कार्य पूरा होने के बाद पाईप से घरों में कनेक्शन का कार्य शुरू किया जाएगा। बैठक में सहायक नगर आयुक्त के अलावा जुडको के प्रोजेक्ट मैनेजर विनय कुमार, सहायक प्रोजेक्ट मैनेजर प्रणव कुमार, एलएंडटी के प्रोजेक्ट मैनेजर शुभांकर सिंह एवं अन्य, पीएमसी स्वपन सेन, वार्ड पार्षद अनिल प्रसाद अन्य वार्ड पार्षद, हजारीबाग नगर निगम के अर्बन इन्फ्रास्ट्रक्चर स्पेशलिस्ट अरुण कुमार बाउरी आदि मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...