पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

काेराेना की जंग में रोड़ा:20 दिन में 116781 लाेगाें काे टीका लगाने के बाद वैक्सीन खत्म, सेंटराें पर लटके ताले

हजारीबाग11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • दाे दिन के लिए सभी वैक्सीन सेंटर बंद, टीके के इंतजार में स्वास्थ्य विभाग

हजारीबाग जिले में कोरोना वैक्सीन की शॉर्टेज हो गई है। वैक्सीन शॉर्टेज होने के कारण कई टीका केंद्रों में ताला लटक गया है या फिर टीकाकरण बंद है। आयुष्मान भारत से जुड़े कई वैसे निजी अस्पतालों को भी टीकाकरण के लिए अधिकृत किया गया है जहां बुधवार काे टीकाकरण बंद रहा। कई केंद्रों को वैक्सीन आने तक या फिर 2 दिनों के लिए टीकाकरण बंद करने के लिए निर्देशित भी कर दिया गया है।

हजारीबाग स्वास्थ्य विभाग को मुख्यालय से अगली आपूर्ति के मैसेज का इंतजार है। कहा जा रहा है कि मैसेज आने के बाद वैक्सीन का अगली खेप लाने की त्वरित व्यवस्था होगी फिर केंद्रों को वैक्सीन आपूर्ति किया जाएगा। वैक्सीन के अभाव के कारण शेख भिखारी मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल के ट्रामा सेंटर के समीप बनाए गए वैक्सीनेसन केंद्र में मंगलवार से ही ताला लटका हुआ है।

प्रखंडाें में बची है कुछ वैक्सीन

मालूम हो कि इसी केंद्र से 16 मार्च को टीकाकरण अभियान की शुरुआत हुई थी। यह जिले का प्रथम और मुख्य टीकाकरण केंद्र है। अब तक जिले के 116781 लोगों को टीका दिया जा चुका है। स्वास्थ्य विभाग से जानकारी मिली की जिले के कुछ प्रखंड क्षेत्र के केंद्रों में थोड़ा बहुत वैक्सीन का वाइल बचा हुआ था जो लोगों को दिया जा रहा है। कहीं 10 वाइल, कहीं पांच वाइल बचे हुए हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कुछ रचनात्मक तथा सामाजिक कार्यों में आपका अधिकतर समय व्यतीत होगा। मीडिया तथा संपर्क सूत्रों संबंधी गतिविधियों में अपना विशेष ध्यान केंद्रित रखें, आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती हैं। अनुभव...

    और पढ़ें