पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

रक्त उपलब्ध करवा:रक्त की कमी में लोगों का मददगार बन रहा डब्ल्यूसीएफआई

हजारीबाग8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

वर्ल्ड केयर फाउंडेशन ऑफ इंडिया संस्था के प्रयास से लगातार जरूरतमंदों को रक्त उपलब्ध करवाया जा रहा है। उसी क्रम में बुधवार को हजारीबाग चौपारण निवासी रवि राणा उम्र 9 साल को रक्त उपलब्ध कराया गया। जिसको हजारीबाग की बेटी ओकनी निवासी मनिला कुमारी ने रक्त दी। उसने कहा कि बेटी है तो क्या हुआ हमें भी खून देने का जुनून है, हम भी खून दे सकते हैं।

हजारीबाग ओरिया बिरबिर निवासी कुंती देवी को हजारीबाग हीराबाग निवासी भारतीय जनता युवा मोर्चा चतरा के प्रभारी सह हिंदू युवा वाहिनी के प्रदेश महामंत्री अधिराज नारायण सिंह ने रक्तदान कर मानवता का मिसाल पेश किया। उन्होंने कहा कि हर लोगों को रक्तदान अवश्य करना चाहिए साथ ही कहा कि 18 वर्ष की उम्र के बाद ही 45 से 50 किलोग्राम से अधिक वजन होने पर रक्तदान कर सकते हैं।

इस तरह प्रतिदिन लोगों को रक्त उपलब्ध कराने में संस्था के अध्यक्ष कमलेश सिंह, सचिव अखौरी बृजेश सहाय, कोषाध्यक्ष भास्कर शर्मा, सदस्य रितेश खण्डेलवाल सहित कई लोग अहम भूमिका निभा रहे हैं जिनके प्रयास से संस्था प्रतिदिन कई लोगों को रक्त उपलब्ध करवा रहा है। संस्था के अध्यक्ष कमलेश सिंह ने कहा कि हमारी संस्था लगातार जरूरतमंद लोगों को रक्त उपलब्ध करवा रही है।

खबरें और भी हैं...