पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

परियोजना:विभावि का यूसेट बना वेल परफॉर्मिंग इंस्टीट्यूट

हजारीबाग3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • एनपीआईयू ने यह चयन प्रोजेक्ट में अच्छे प्रदर्शन कर रहे संस्थानों को प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से किया

विनोबा भावे विश्वविद्यालय का यूनिवर्सिटी कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी (युसेट) को वेल परफार्मिंग इंस्टीट्यूट का दर्जा मिला है। उक्त दर्जा तकनीकी शिक्षा को उन्नत करने वाले परियोजना टेक्विप-3 ने दिया है। इसके अंतर्गत नेशनल प्रोजेक्ट इंप्लीमेंटेशन यूनिट (एनपीआईयू) से स्थापित मापदंडों के अनुसार 31 दिसंबर 2020 तक के प्रदर्शन के आधार पर यूसेट का चयन वेल परफॉर्मिंग इंस्टिट्यूट के तौर पर किया गया है। एनपीआईयू ने यह चयन प्रोजेक्ट में अच्छे प्रदर्शन कर रहे संस्थानों को प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से किया है।

कोऑर्डिनेटर अरुण कुमार मिश्र ने बताया कि प्रोजेक्ट के इन तीन सालों में संस्थान द्वारा किए गए उत्कृष्ट प्रदर्शन के कारण ही यह चयन संभव हो पाया है। इसमें सभी शिक्षकों, शिक्षकेतर कर्मियों और विद्यार्थियों की सक्रिय भागीदारी रही। बीओजी का कुशल मार्गदर्शन तथा विश्वविद्यालय प्रशासन के सतत सहयोग के कारण ही यूसेट अपेक्षित मापदंडों पर खरा उतर सका।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी भी लक्ष्य को अपने परिश्रम द्वारा हासिल करने में सक्षम रहेंगे। तथा ऊर्जा और आत्मविश्वास से परिपूर्ण दिन व्यतीत होगा। किसी शुभचिंतक का आशीर्वाद तथा शुभकामनाएं आपके लिए वरदान साबित होंगी। ...

    और पढ़ें