पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

निधन:अपनों ने साथ छोड़ा तो मुस्लिम युवकों ने किया प्रभु चौधरी का अंतिम संस्कार

बड़कागांव9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • प्रभु चौधरी के मृत्यु के उपरांत उसके रिश्तेदार से लेकर अपने पराए किसी ने भी सुध नहीं ली

कोरोना का डर लोगों के दिल में घर कर गया है। अब तो प्राकृतिक मृत्यु होने के बावजूद भी लोग काेरोना की वजह से अंतिम क्रिया में शामिल होने से भी डर रहे हैं। अपने हो या पराए सब दूरी बना रहे हैं। इसी का जीता जागता उदाहरण बड़कागांव प्रखंड अंतर्गत चौपदार बलिया में देखने को मिला। दरअसल चौपदार बलिया के पांसी टोला निवासी 35 वर्षीय प्रभु चौधरी की मृत्यु रविवार की रात हुई, जो एक गरीब परिवार का व्यक्ति था अपने पीछे दो लड़का और एक लड़की को छोड़ गया।

प्रभु चौधरी के मृत्यु के उपरांत उसके रिश्तेदार से लेकर अपने पराए किसी ने भी सुध नहीं ली। यहां तक की उसके अग्नि संस्कार करने के लिए कोई तैयार नहीं हुआ। जब कि प्रभु चौधरी की मृत्यु कोरोना संक्रमण से हुई है इसकी पुष्टि कहीं से नहीं हुई। तब गांव के ही मुस्लिम युवकों ने मानवता का परिचय देते हुए परिवार जनों के आदेश पर अग्नि संस्कार करने के बजाए दफन करने का निर्णय लिया तब मुस्लिम युवकों ने खुद कब्र खोदकर मृतक का अंतिम यात्रा अपने कंधों पर निकाला फिर हिंदू रीति रिवाज से मृतक का अंतिम क्रिया कर्म किया। आपको बताते चलें कि मृतक के अंतिम यात्रा से लेकर अंतिम क्रिया कर्म तक मृतक के दो बेटों के अलावा कोई अपना रिश्तेदार भी शामिल नहीं था। मृतक के अंतिम क्रिया में मुख्य रूप से छोटे खान, कासीद खान, पटानी खान, मोहसीन खान, आजाद खान और मोहम्मद रमजान के अलावा दर्जनों ग्रामीण शामिल थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत होगा। जिससे आपकी विचार शैली में नयापन आएगा। दूसरों की मदद करने से आत्मिक खुशी महसूस होगी। तथा व्यक्तिगत कार्य भी शांतिपूर्ण तरीके से सुलझते जाएंगे। नेगेट...

    और पढ़ें