पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

निरीक्षण:दाे दिनाें में विकलांग कार्यालय में शिफ्ट होगा डब्ल्यूएचओ और टीकाकरण केंद्र

हजारीबाग13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • एसडीओ ने किया निरीक्षण, गंदगी देख बिफरे, कहा- कितने दिनों से नहीं खुला है भवन

भास्कर न्यूज | सदर एसडीओ विद्या भूषण कुमार ने बुधवार को शेख भिखारी मेडिकल कॉलेज अस्पताल का निरीक्षण किया। योगदान के बाद से एसडीओ का अस्पताल में दूसरा दौरा था। उनके साथ सिविल सर्जन डॉक्टर संजय जायसवाल, सुपरिटेंडेंट डॉ संजय कुमार सिन्हा, डिप्टी सुपरिटेंडेंट डॉक्टर एके सिंह थे। निरीक्षण के दौरान पाया गया कि जिस जगह पर कोविड मरीजों के लिए वेंटीलेटर की व्यवस्था की गई है वह आईसीयू विभाग के बगल में ही डब्ल्यूएचओ का कार्यालय और टीकाकरण केंद्र संचालित है। जहां कोविड-19 के इलाज के क्रम में टीकाकरण केंद्र में पहुंचने वाले बच्चे व उनके अभिभावक के साथ साथ टीकाकरण केंद्र में कार्यरत स्वास्थ्य कर्मियों के संक्रमित होने का खतरा है, साथ ही डब्ल्यूएचओ कार्यालय में कार्यरत कर्मियों के भी संक्रमित होने की संभावना है। इसे देखते हुए एसडीओ ने दोनों संस्थान को वहां से हटाकर दूसरी जगह शिफ्ट करने के लिए अस्पताल परिसर में भ्रमण कर स्थान का चयन किया। जहां लंबे समय से बंद पड़े विकलांग विभाग भवन का चयन टीकाकरण केंद्र और डब्ल्यूएचओ कार्यालय के लिए किया गया।

एसडीओ ने सिविल सर्जन डॉक्टर संजय जायसवाल को कहा कि शुक्रवार तक दोनों संस्थान को यहां शिफ्ट कराने के लिए व्यवस्था करें। निरीक्षण के दौरान विकलांग विभाग भवन की गंदगी को देखकर एसडीओ ने काफी नाराजगी जताई। उन्होंने पूछा कि आखिर यह भवन कितने दिनों से नहीं खुला है और कितने दिनों से इसकी साफ सफाई नहीं हुई है। उस भवन को पूरी तरह से साफ-सफाई करते हुए भवन में जो भी कचरे हैं उसे हटाने का निर्देश दिया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर आप कुछ समय से स्थान परिवर्तन की योजना बना रहे हैं या किसी प्रॉपर्टी से संबंधित कार्य करने से पहले उस पर दोबारा विचार विमर्श कर लें। आपको अवश्य ही सफलता प्राप्त होगी। संतान की तरफ से भी को...

और पढ़ें