शिकायत / पलायन कर चुके लोगों के नाम पर राशन उठा रही है डीलर, अनाज लेने आए कार्डधारियों को भगाया

X

  • श्रम मंत्री, स्थानीय विधायक, डीसी, एसडीओ, डीएसओ, सीओ, एमओ को आवेदन देकर शिकायत

दैनिक भास्कर

Jul 01, 2020, 04:00 AM IST

हंटरगंज. प्रखंड के औरु जन वितरण प्रणाली दुकान में मंगलवार को खाद्यान्न उठाव करने आए लोगों को डीलर ने जबरन भगा दिया। इससे लोगों में काफी आक्रोश है। ग्रामीणों का आरोप है कि इसके पूर्व एक आवेदन देकर शिकायत की गई है। जिसमें खाद आपूर्ति मंत्री, स्थानीय विधायक सह श्रम नियोजन मंत्री,  डीसी चतरा, एसडीओ, डीएसओ, सीओ और एमओ को दिया गया है।

इसके बावजूद भी डीलर के विरुद्ध कार्रवाई नहीं होने से लोगों में असंतोष की भावना है।
राशन का उठाव करने डीलर के घर पहुंचे कार्डधारियों का आरोप है कि डीलर रीता देवी गांव से पलायन कर चुके लोगों के नाम पर बने कार्ड से मोबाइल फोन नंबर जोड़ कर ओटीपी के माध्यम से दर्जनों व्यक्तियों का अनाज का अवैध उठाव कर रही हैं। जिसकी पुष्टि राशन कार्ड के ऑनलाइन जांच से पता चला है। ज्यादातर कार्ड धारियों को अपने नाम से राशन कार्ड बनाए जाने की जानकारी नहीं थी। लेकिन मामला के प्रकाश में आने के बाद इसकी जानकारी उन्हें हुई है। 


विभाग को गलत जानकारी देकर नाम कटवाया : लाभुक
6 लाभुक ने बताया कि विभाग को गलत जानकारी देकर डीलर के द्वारा कटवा दिया गया है। कम अनाज देने का आरोप भी लाभुकों ने लगाया। बताया कि डीलर के द्वारा लगातार घोर अनियमितता बरता जा रहा है। जिसका विरोध करने पर डीलर रीता देवी अपने पति कमलेश दांगी के साथ मिलकर मारपीट पर उतारू हो गईं। दूसरी ओर डीलर ने कहा कि कई सुखी संपन्न लोगों का राशन कार्ड रद्द हो गया है। इसके कारण ही लोग निजी दुश्मनी निकाल रहे हैं। मेरे खिलाफ साजिश रच रहे हैं।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना