पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई:केवाल व कोल्हुवा के वन और रैयती जमीन में लगी 20 एकड़ पोस्ते की खेती नष्ट की

हंटरगंज17 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • डीएफओ डॉ. आर थंगापंडियन के नेतृत्व में कार्रवाई की गई

वशिष्ठ नगर थाना क्षेत्र के केवाल तथा कोल्लवा वन भूमि एवं रैयती पर लगाए गए 20 एकड़ में पोस्ते की खेती को गुरुवार को नष्ट किया गया। इसका नेतृत्व उत्तरी वन प्रमंडल पदाधिकारी डॉ. आर. थंगापंडियन तथा वन क्षेत्र पदाधिकारी सूर्य भूषण कुमार वशिष्ठ नगर थाना प्रभारी सुनील कुमार सिंह के द्वारा किया गया।

अभियान में जुटे डीएफओ ने बताया कि जंगली एवं पठारी क्षेत्रों में बड़े पैमाने पर पोस्ते की खेती की गई है। जंगली क्षेत्र होने के कारण पोस्ते की खेती करने में पुलिस एवं वन कर्मियों को काफी परेशानी हो रही है। जंगल काटकर बड़े पैमाने पर पोस्ते की खेती की गई है। जहां पुलिस एवं वन कर्मी की पहुंच को छोड़ दें आम आदमी की पहुंच नहीं हो पाता है। वही वन क्षेत्र पदाधिकारी सूर्य भूषण कुमार ने बताया कि पोस्ता की खेती वाले स्थानों को चिन्हित कर लिया गया है वैसे स्थानों पर विशेष लोगों को भेजकर गोपनीय तरीके से पता लगाया जा रहा है। अभी भी जंगली क्षेत्रों में काफी वन भूमि में पोस्ते की खेती लगाई गई है। खेती में शामिल लोगो तक पहुंचने का प्रयास किया जा रहा है। वैसे लोगों को चिन्हित कर तथा सफेद जहर की खेती करवाने वाले लोगों को विरूद्ध कानूनी प्रक्रिया शुरू कर दी गई। इस अभियान में वनरक्षी पवन कुमार, अवधेश कुमार, नीतेश कुमार, संदीप कुमार सिंह,दीपक कुमार, राजेश तिवारी, तियोफील वाड़ा, अजय प्रजापति, काफी संख्या में थाना पुलिस तथा होमगार्ड के जवान शामिल थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

    और पढ़ें