पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

हुसैनाबाद के सभी शिक्षकों में आक्रोश:मंत्री के बयान से भड़के शिक्षक काला बिला लगाकर किया विरोध

हुसैनाबाद11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

हुसैनाबाद अनुमंडल क्षेत्र के सभी विद्यालय के शिक्षकों ने वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव का शिक्षकों का मनोबल गिराने वाले बयान की तीव्र निंदा करते हुए काला बिल्ला लगाकर कड़ा विरोध दर्ज किया है। शिक्षकों ने कहा कि वित्त मंत्री का गैर जिम्मेदाराना बयान की सरकारी विद्यालयों में शैक्षणिक माहौल नहीं है, दुर्भाग्यपूर्ण है । एकीकृत पारा शिक्षक संघर्षमोर्चा के हुसैनाबाद विधानसभा संयोजक विजय बहादुर सिंह ने कहा की सरकारी विद्यालयों के शिक्षक गुणवत्तापूर्ण शिक्षण कार्य के अलावे गैर शैक्षणिक कार्यों को बखूबी कर्मठता के साथ करते हैं ।

बावजूद वित्तमंत्री का गैरजिम्मेदाराना बयान से निजी विद्यालयों को बढ़ावा मिलेगा|अध्यक्ष जुबेर अंसारी ने कहा की शिक्षक समुचित संसाधनों में शिक्षण कार्यों के अलावा विभागीय निर्देशों का पालन के साथ ही गैर शैक्षणिक कार्यों जनगणना, निर्वाचन,आर्थिकगणना, पीडीएस कार्य, वैश्विक महामारी कोरोना से निपटने जैसे कार्यों के बोझ तले शिक्षक दबे हुए हैं ।

झारखंड प्राथमिक शिक्षक संघ के राज्य प्रतिनिधि अब्दुल रहीम ने कहा की वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव जबतक अपना शिक्षक व शिक्षा विरोधी बयान वापस नहीं लेते सभी शिक्षक काला बिल्ला लगा विद्यालय में कार्य करेंगे |हुसैनाबाद इकाई के सचिव निर्मल पासवान ने कहा कि की मंत्री का बयान शिक्षकों की गरिमा को ठेस पहुंचाने वाला है शिक्षक सड़क पर आंदोलन को भी बाध्य होंगे। अंगद किशोर, धुरेन्द्र पटेल, सीताराम राम, रामराज जी सहित सहित अन्य शिक्षक शामिल है।

खबरें और भी हैं...