राजस्व कर्मचारी की लापरवाही:नपं ने रैयती भूमि पर बना दिया शौचालय, किसानों में आक्रोश

हुसैनाबाद9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

हुसैनाबाद शहर में रैयती भूमि पर चेक स्लिप बनाकर धड़ल्ले से सरकारी भवन बनाने का मामला प्रकाश में आया है। हुसैनाबाद शहर के सैदाबाद में अंचल पदाधिकारी व राजस्व कर्मचारी के लापरवाही से यह काम हो रहा है।नगर पंचायत के द्वारा जबरदस्ती भवन निर्माण से कई तथाकथित लोगों ने भी रैयती भूमि को सरकारी भूमि समझकर अतिक्रमण करना शुरू कर दिया है।

जिससे रैयती भूमि के किसान काफी आक्रोशित हैं।विदित हो कि हुसैनाबाद नगर पंचायत के सैदाबाद के खाता 44,11,18 सहित अन्य खाता व प्लाट 470 ,510,एक रैयती भूमि है,जिसपर नगर पंचायत ने फर्जी नक्शा दिखाकर राजस्व कर्मचारी,सीआई व सीओ से चेक स्लिप लेकर जमीन पर सामुदायिक शौचालय का निर्माण कराया है।भुक्तभोगी किसानों ने विरोध जताते हुए उपायुक्त पलामू व पुलिस अधीक्षक को पत्र देकर जमीन बचाने की गुहार लगाई है।

किसानों ने लिखा है कि जमीन हम सभी के पूर्वज के नाम पर खतियानी है और जमीन सीएनटी के अंतर्गत आती है। बावजूद हुसैनाबाद अंचल कार्यालय रजिस्टर टू देखे तो सरकारी जमीन घोषित कर एक सामुदायिक शौचालय, वार्ड भवन व विवाह भवन का निर्माण कराया गया है,जो गैर कानूनी है।किसान गौतम पटेल का कहना है की शीघ्र ही कोर्ट का सहारा लूंगा और हुसैनाबाद अंचल कार्यालय के संबंधित अधिकारी नगर पंचायत को पार्टी बनाऊंगा।

खबरें और भी हैं...