पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

परेशानी:जारी : पाकरडीह और लाहटाेली गांव बरसात में बन जाता है टापू, पुल टूटने से बढ़ी परेशानी

जारी10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • लाहटोली और पाकरडीह जाने के लिए ग्रामीण लेते हैं पगडंडियों का सहारा

परमवीर वीर अल्बर्ट एक्का जारी प्रखंड मुख्यालय से लगभग 15-20 किलोमीटर की दूरी पर पहाड़ के नीचे बसा है पाकरडीह और लाहटोली गांव। जो सदियों से बरसात के दिनों में टापू बनकर रह जाता है। अगर बरसात के दिनों में बारिश हो गई तो गांव से बाहर जाना मुश्किल है। प्रतिवर्ष बरसात में लोगों को प्रखंड मुख्यालय या जिला मुख्यालय आने जाने के लिए कीचड़ भरे रास्ता से होकर जाना पड़ता है। जिससे यहां के ग्रामीण पिछले कई वर्षों से परेशान हैं। लाहटोली एवं पाकरडीह गांव जाने के लिए ग्रामीण दो पगडंडियों का सहारा लेते है।

एक रास्ता खूंटी टोली की ओर से जिसमें कोक नदी पड़ती है जिसमे पुल कई वर्षों पहले बना था जो टूटा हुआ है। पुल के टूट जाने के बाद से ग्रामीणों को काफी परेशानी झेलनी पड़ती है। बरसात के दिनों में यह दोनों गांव पूरी तरह से टापू बन जाता है। जबतक नदी में जलस्तर कम नहीं होता है तब तक लोग अपने गांव से बाहर नहीं निकल सकते हैं। वहीं दूसरी पगडण्डी रिंगनी टोली की ओर है। जिसमे बाघ ढोड़हा नामक नाला है जिसमे पुल बना ही नही है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत होगा। जिससे आपकी विचार शैली में नयापन आएगा। दूसरों की मदद करने से आत्मिक खुशी महसूस होगी। तथा व्यक्तिगत कार्य भी शांतिपूर्ण तरीके से सुलझते जाएंगे। नेगेट...

    और पढ़ें