पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

प्रदर्शन:मानदेय नहीं मिलने पर बैगा पहान और ग्राम प्रधानों में आक्रोश, किया प्रदर्शन

जारी8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जारी प्रखंड के ग्राम प्रधान और बैगा पहानों द्वारा धरना-प्रदर्शन प्रखंड परिसर में संयोजक महेश्वर बैगा की अध्यक्षता में किया गया। ग्राम प्रधानों के द्वारा नारा लगाते हुए प्रखंड कार्यालय के गेट के अंदर सभी ग्राम प्रधान धरना पर बैठ गए।संयोजक महेश्वर बैगा ने कहा कि पिछली सरकार द्वारा हम ग्राम प्रधान को प्रति माह 2000 तथा मानकी मुंडा को 3000 प्रति माह देने की बात पिछली सरकार ने की थी और एक महीना की राशि भी हमें मिल गई।

लेकिन एक महीना मानदेय मिलने के बाद अभी तक मानदेय नहीं मिला है। पंचायती राज व्यवस्था में भी ग्राम प्रधानों की अनदेखी की जा रही है। पंचायत चुनाव के पूर्व ग्राम सभा को गांव के विकास के लिए जो आवंटन मिलता था वह भी सरकार ने बंद कर दिया। इससे परेशानी हो रही है।

उन्होंने सरकार से मांग की कि ग्राम प्रधानों का लंबित मानदेय एक महीना के अंदर एक मुश्त राशि दे। भविष्य में प्रति माह मानदेय देना सुनिश्चित करे। प्रदर्शन में गांवों से आए ग्राम प्रधानों के द्वारा भी अपनी बात रखी गई। ज्ञापन सौंपने कार्यालय पहुंचे तो बीडीओ विभूति मंडल से मुलाकात नहीं हुई। जिससे बिना ज्ञापन सौंपे ग्राम प्रधानों को लौटना पड़ा। धरणा प्रदर्शन मे विभिन्न गांवों के ग्राम प्रधान उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...