पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

दहशत:जारी में फिर से पहुंचे हाथी डर से ग्रामीण कर रहे रतजगा

जारी8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • फसल व घरों को सुरक्षित रखने के लिए हैं परेशान

एक सप्ताह से प्रखंड के विभिन्न जंगलों में हाथी अपना अड्डा बनाए हुए है। बीती रात रूद्रपुर के जंगल से ग्रामीणों के द्वारा मशाल और फटाका लेकर हाथी को भिखमपुर की ओर खदेड़ा। वहीं जिधर हाथी जाने की सूचना मिलती है ग्रामीण अपने गांव तथा फसल को सुरक्षित रखने के लिए हाथ में मशाल लेकर हाथी को अपने इलाके में घुसने नहीं देने के लिए पहरा कर रहे हैं।

ग्रामीणों ने रातजगा कर हाथी को भगाने का प्रयास कर रहे हैं और हाथी को किसी तरह भगाकर दूसरे प्रखंड की ओर खदेड़ते है लेकिन पुनः दूसरे प्रखंड के ग्रामीण भी हाथी को भगाकर जारी प्रखंड क्षेत्र में कर देते हैं। चूंकि जंगली हाथी द्वारा किसी तरह की जानमाल की खतरा की सूचना नहीं है। अभी भी हाथी प्रखंड क्षेत्र के मंगरूतल्ला पहाड़ पर अपना अड्डा बनाए हुए है।

ग्रामीणों का कहना है कि विभाग के द्वारा हाथी भगाने के लिए कोई पहल नहीं कर रही है साथ ही ग्रामीणों को हाथी भगाने के लिए फटाका तथा टार्च की भी व्यवस्था नहीं दे रही है। विगत चार पांच महीने पहले हाथी के द्वारा प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न गरीब किसान के घरों एवं फसलों को जंगली हाथी के द्वारा बर्बाद किया था उसका मुआवजा भी अभी तक ग्रामीणों को नहीं मिलने से ग्रामीण परेशान हैं और कार्यालय का चक्र काटकर थक चुके हैं अब तो ग्रामीणों के द्वारा वन विभाग से मुआवजा नहीं मिलने कारण हाथी के द्वारा क्षति पहुंचाने बाद भी आवेदन नहीं कर रहे हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- पिछले रुके हुए और अटके हुए काम पूरा करने का उत्तम समय है। चतुराई और विवेक से काम लेना स्थितियों को आपके पक्ष में करेगा। साथ ही संतान के करियर और शिक्षा से संबंधित किसी चिंता का भी निवारण होगा...

और पढ़ें