पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

पर्यावरण दिवस मनाया:बच्चों ने अधिकाधिक संख्या में पौधे लगाने का संदेश दिया

झुमरीतिलैया6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

डीएवी पब्लिक स्कूल में ऑनलाइन पर्यावरण दिवस मनाया गया। जिसमें बच्चों में पर्यावरण को सुरक्षित रखने को लेकर कई प्रकार की प्रतियोगिता भी आयोजित की गई। जिसमें किड्स ग्रुप ,सब जूनियर व सीनियर ग्रुप के बच्चों ने भाग लिया। बच्चों ने पर्यावरण के प्रति अपने स्नेह प्रदर्शित करते हुए अपने घरों में एक-एक पौधा लगाया।

कार्यक्रम में यूकेजी के वेहांत, सान्वी, क्षितिज पाण्डेय, वैभव मुकुंद, विद्या गुप्ता, आर्यन, आरव ने हरे पत्तों को पहनकर पर्यावरण को हरा-भरा बनाने का संदेश दिया। वहीं नमन कुमार, सान्वी कुमारी, आरव अर्णव, आर्यन कुमार, आद्विक गुप्ता सहित अन्य बच्चो ने पौधरोपण किया और आद्विक गुप्ता व रितेश कुमार ने पर्यावरण पर कविता प्रस्तुत किया।

वहीं रिया कुमारी, साधना, अविका भदानी, खुशी कुमारी, किशलय सिंह, आरोही गुप्ता, आरवी वर्मा, कुमुद सिंह, गौरव विश्वास ने पर्यावरण दिवस पर ड्राइंग एवं पेंटिंग बनाया। सब जूनियर और जूनियर वर्ग में चित्रकला एवं ड्राइंग में प्राची कुमारी, अंकिता रानी, विभोर मिश्रा, अक्षत कुमार, कोमल गुप्ता सहित अन्य बच्चो ने सुन्दर चित्र बनाए। मौके पर बच्चों ने पर्यावरण को शुद्ध एवं संतुलित रखने के लिए एवं ऑक्सीजन की कमी को दूर करने के लिए अधिकाधिक संख्या में वृक्षारोपण करने का संदेश दिया।

वहीं अनुष्का, सान्वी सिन्हा, रिदा जन्नत, शायन्तिका सहित अन्य ने हिंदी व अंग्रेजी में अपना वक्तव्य दिया। मौके पर प्राचार्य ओमप्रकाश यादव ने बच्चों की ड्राइंग, पेंटिंग एवं भाषण की सराहना की। उन्होंने कहा कि पर्यावरण की सुरक्षा और संरक्षण हम सभी लोगों का कर्तव्य है। उन्होंने कहा कि प्रकृति से छेड़छाड़ हमारे जीवन में व आने वाली पीढ़ियों के लिए हानिकारक हो सकता है। मौके पर शिक्षक, शिक्षिकाएं के अलावा अन्य बच्चे मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...