पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रोष:चरणबद्ध आंदोलन करेंगे पारा शिक्षक कहा- वादाखिलाफी के शिकार हुए

झुमरीतिलैया8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • एकीकृत पारा शिक्षक संघर्ष मोर्चा की बैठक में सरकार की शिथिलता पर जताया रोष

एकीकृत पारा शिक्षक संघर्ष मोर्चा जिला इकाई की बैठक सीएच स्कूल परिसर में रविवार को हुई। बैठक में मुख्य रूप से राज्य कमेटी सदस्य वीरेंद्र राय मौजूद थे। बैठक में जिला के सभी 6 प्रखंडों के पारा शिक्षक मौजूद थे। बैठक में सरकार गठन के 1 वर्ष बाद भी पारा शिक्षकों की मांगों को सरकार की शिथिलता से पूरा नहीं किए जाने पर आक्रोश व्यक्त किया। वहीं पारा शिक्षकों ने एक स्वर में अपनी मांगों के समर्थन में चरणबद्ध आंदोलन करने का निर्णय लिया गया। बैठक में सर्वसम्मति से 17 जनवरी को सभी सत्तापक्ष विधायक के आवास का घेराव करने, 24 जनवरी को सभी कैबिनेट मंत्री के आवास का घेराव करने व आगामी 10 फरवरी को मुख्यमंत्री आवास घेराव कार्यक्रम को सफल बनाने का निर्णय लिया गया।

मौके पर राज्य कमेटी सदस्य वीरेंद्र राय ने कहा कि पारा शिक्षक समुदाय एक बार फिर सरकार के वादाखिलाफी के शिकार हुए हैं। उन्होंने कहा कि गत 9 जून 2020 को सरकार के साथ हुई बैठक पर आम सहमति बनी थी कि कुछ बिंदुओं पर संशोधन करने के बाद नियमावली लागू करने का आश्वासन दिया गया था, जो अब तक नहीं हुआ। वहीं 29 दिसंबर 2020 को सरकार के द्वारा रिपोर्ट पेश किया गया, जिसमें पारा शिक्षकों से संबंधित दूर दूर तक कोई जिक्र नहीं किया गया, जिससे सरकार की नकारात्मक मनसा सामने आई है। उन्होंने कहा कि राज्य इकाई के द्वारा तय कार्यक्रमों के पश्चात यदि सरकार स्थायीकरण की मांग को पूर्ण नहीं करती है, तो पूरे राज्य में एक बार फिर से 65 हजार पारा शिक्षक बाध्य होकर ऐतिहासिक आंदोलन करेंगे।

उन्होंने कहा कि जिला इकाई की मांग है कि प्रशिक्षित शिक्षकों को सरकार वेतनमान, टेट पास पारा शिक्षकों की सीधी नियुक्ति, अप्रशिक्षित पारा शिक्षकों का अविलंब बकाया मानदेय भुगतान करने व टेट आयोजन से पूर्व सभी पारा शिक्षकों के मानदेय में न्यूनतम 5 हजार रुपए की तत्काल बढ़ोतरी करने सहित अन्य मांगे शामिल है। बैठक को मनोज यादव, रामचंद्र सिंह, अजय यादव, कृष्ण देवदास, तनवीर आलम, अमित कुमार, उदय पांडेय, शंभू यादव, वीरेंद्र यादव के अलावा अन्य पारा शिक्षकों ने भी संबोधित किया। बैठक की अध्यक्षता सुरेश यादव व संचालन संजय साव ने किया। मौके पर कैलाश राम, तनवीर आलम, रामू यादव, भगत सिंह, सुखदेव राणा,वीरेंद्र साहू, सीताराम कुमार, मनोज यादव, कैलाश राम, प्रवीण कुमार, मुकेश कुमार, संजय साव सहित अन्य पारा शिक्षक मौजूद थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपको कई सुअवसर प्रदान करने वाली हैं। इनका भरपूर सम्मान करें। कहीं पूंजी निवेश करने के लिए सोच रहे हैं तो तुरंत कर दीजिए। भाइयों अथवा निकट संबंधी के साथ कुछ लाभकारी योजना...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser