पहल:शहरी क्षेत्र में होम आइसोलेशन में रह रहे लोगों को मिल रहा नि:शुल्क खाना

झुमरीतिलैया6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए मारवाड़ी युवा मंच झुमरी तिलैया शाखा की ओर से शहरी क्षेत्र में होम आइसोलेशन में रह रहे मरीजों के लिए नि:शुल्क भोजन वितरण कार्यक्रम की शुरूआत की गई है। मंच के अध्यक्ष आशीष शर्मा, सचिव राकेश भोजनवाला व कोषाध्यक्ष मोहक सुल्तानिया ने बताया कि कोरोना संक्रमित लोगों के परिजनों को घर बैठे नि:शुल्क दोनों समय का भोजन श्री अन्नपूर्णा सेवाधर्म के तहत किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि ऐसे बहुत सारे परिवार है जिनके घर में इस बीमारी ने पूरे परिवार को चपेट में ले लिया है। वहां के लोगों को खाने में असुविधा हो रही है। इसी को देखते हुए मंच एक छोटी सी पहल के तहत नि:शुल्क दोनों समय का खाने का वितरण की शुरुआत की है। उन्होंने कहा कि इस तरह की चुनौती का सामना करने के लिए मंच प्रतिदिन 100 से ऊपर परिवार तक पहुंचने का लक्ष्य रखा है। सामूहिक प्रयास के माध्यम से इस चुनौती को पार करने के लिए मंच ने बीड़ा उठाया है और पका हुआ खाना उपलब्ध कराया जाएगा। जिसकी शुरुआत बुधवार से की गई है।

पहले दिन 23 लोगों को भोजन उपलब्ध कराया गया। जबकि गुरुवार को दोपहर और शाम में 30 - 30 लोगों को घरों तक भोजन उपलब्ध कराया गया। मंच के पदाधिकारी ने अपील की है कि शहर में वैसे जरूरतमंद लोग जिनको भोजन बनाने में दिक्कत हो रही है वह निसंकोच मंच के 2 परियोजना निर्देशक संजय जैन(ठोल्या) मोबाइल नंबर 9006756281 एवं चिंटू अग्रवाल मोबाइल नंबर 8709161257 पर सुबह 10:00 बजे तक तथा शाम में 4:00 बजे तक पर फोन कर सकते हैं या मैसेज भेज सकते हैं। इस कार्यक्रम को सफल बनाने में हमें सभी सदस्यों का बहुत सहयोग मिल रहा है।

खबरें और भी हैं...