पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मंडलाध्यक्ष राजन ने कहा:एससी-एसटी के लिए रोटरी चला है मुफ्त में व्यवसायिक पाठ्यक्रम

झुमरीतिलैया2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
शहर के एक होटल में रोटरी के परियोजनाओं की विस्तार से जानकारी दी गई। - Dainik Bhaskar
शहर के एक होटल में रोटरी के परियोजनाओं की विस्तार से जानकारी दी गई।
  • रोटरी क्लब ऑफ कोडरमा के मंडल अध्यक्ष ने क्लब की विभिन्न परियोजनाओं का निरीक्षण किया

रोटरी क्लब ऑफ कोडरमा के मंडल अध्यक्ष रो. राजन गंडोत्रा ने क्लब के विभिन्न परियोजनाओं का निरीक्षण किया। शहर के रामेश्वरम होटल के कॉन्फ्रेंस हॉल में हुए रोटरी के कार्यक्रम में अध्यक्ष रो. राजकुमार वर्मा ने मंडलाध्यक्ष रो. गंडोत्रा को बुके देकर सम्मानित किया। वहीं उप मंडलाध्यक्ष रो. कैलाश चौधरी व रो. संगीता शर्मा ने भी बुके देकर सम्मानित किया।

मौके पर रोटरी अध्यक्ष राजकुमार वर्मा ने अपने अध्यक्षीय भाषण में मंडलाध्यक्ष व आए हुए अतिथियों का स्वागत करते हुए रोटरी द्वारा किए जा रहे कार्यों से लोगों को अवगत कराया। वहीं उप मंडलाध्यक्ष चौधरी व संगीता शर्मा ने विभिन्न परियोजनाओं के बारे में विस्तार से जानकारी देते हुए आने वाले परियोजनाओं से मंडलध्यक्ष को अवगत कराया। मौके पर मंडलाध्यक्ष राजन ने रोटरी क्लब के कार्यों पर प्रकाश डालते हुए कहा कि रोटरी एससी, एसटी वर्ग के लोगों को आत्मनिर्भर बनाने के लिए विभिन्न प्रकार के मुफ्त प्रोफेशनल कोर्सेज चला रही है।

उन्होंने कहा कि क्लब के द्वारा बाल विद्यालय चलाकर गरीब वर्ग के लोगों को मुफ्त गुणवत्ता युक्त शिक्षा प्राप्त कराई जा रही है। उन्होंने बताया कि क्लब द्वारा साक्षरता अभियान को और विस्तार करते हुए देश के प्रत्येक घर में शिक्षा का अलख जगाने के लिए भारत सरकार व रोटरी क्लब के द्वारा एमओयू हुआ है, जिसमें कक्षा 1 से 12वीं तक के बच्चों को टीवी चैनल के माध्यम से शिक्षा प्रदान की जाएगी। जिससे की बच्चों को घर बैठे क्वालिटी शिक्षा प्राप्त हो सके और वे बेहतर भविष्य के लिए सोच सके।

मंडलाध्यक्ष गंडोत्रा ने कहा कि इस परियोजना को लेकर रोटरी ने देशभर में 10 लाख शिक्षकों को अलग-अलग भाषा में प्रशिक्षण दे रही है। उन्होंने कोडरमा रोटरी के विभिन्न परियोजनाओं के द्वारा हो रहे कार्यों की प्रशंसा करते हुए कहा कि रोटरी मानवता की सेवा व जनहित के कार्यों के लिए कृत संकल्प है।

मौके पर रो. राजेंद्र मोदी, क्लब के प्रेसिडेंट इलेक्ट रो. रितु सेठ, जयकुमार गंगवाल, सुरेश जैन, महेश दारूका, कुमार पुजारा, सुनीता पांडेय, अजय अग्रवाल, रोहित कुमार, संजीव अग्रवाल, अनिल खाटूवाला, कमल दारूका, माला दारुका, कविता दारूका, अजय वर्णवाल, अश्विनी राजगढ़िया, धर्मेंद्र प्रसाद, नवीन जैन व इनरव्हील क्लब की अध्यक्षा दीपाली भदानी, सदस्य प्रीति सहाय सहित अन्य लोग मौजूद थे। आभार प्रकट रोटरी सचिव टीनू कुमारी ने किया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से उत्साह में वृद्धि होगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी विजय हासिल...

    और पढ़ें