पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मौत का मामला:कैंसर पीड़ित युवक की इलाज के अभाव में हाेली के दिन मौत

कांडीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

थाना क्षेत्र के बलियारी पंचायत अंतर्गत जमुआ गांव निवासी कैंसर पीड़ित फुदन चंद्रवंशी की इलाज के अभाव में मौत हो गई। उसे सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ नहीं मिल सका। वह ग्रामीणों से चंदा कर एक साल से अपना इलाज करा रहा था।

वहीं असाध्य रोगों के इलाज के लिए प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री के नाम से चलने वाली तमाम योजनाओं के बाद भी आखिरकर इलाज के अभाव में होली के दिन ही शाम चार बजे चालीस वर्षीय कैंसर पीड़ित ने दम तोड़ दिया। वह इलाज के अभाव में तीन माह से असह्य पीड़ा के कारण तड़पता रहा था। लेकिन सरकारी स्तर पर कोई व्यवस्था नहीं हो सकी।

सरकार के तमाम दावे जिस तरह धरातल पर आते-आते दम तोड़ देते हैं, उसी तरह बलियारी पंचायत अंतर्गत जमुआ गांव के अत्यंत गरीब युवक ने दम तोड़ दिया। यही नहीं मौत होने के बाद घर में कफन के अभाव में शव चार घंटे तक यूं ही पड़ा रहा। मानवता शर्मसार होने लगी तो प्रमुख प्रतिनिधि सह झामुमो नेता सत्येंद्र पांडे उर्फ पिंकू पांडेय समेत कई अन्य जिम्मेवारों की नींद खुली और आर्थिक सहायता के बाद शव का दाह संस्कार के लिए ले जाया गया। अब उसके परिजनों के समक्ष अन्न के दाने के लाले पड़े हैं।

तीन महीने पहले से बिगड़ने लगी थी हालत : अत्यंत गरीब फूदन चन्द्रवंशी एक साल से कैंसर से पीड़ित था। माली हालत खराब रहने से इलाज नहीं करा पा रहा था। हालत जब ज्यादा बिगड़ने लगी तो तीन माह पूर्व से मुहल्ले के लाेग चंदा कर किसी तरह इलाज करा रहे थे।

इधर पीड़ित मदद के लिए कई लोगों से गुहार लगा चुका था। कुछ दिन गढ़वा समेत कई अन्य जगहों पर इलाज हुआ। उसके बाद रांची रिम्स से उसका इलाज चल रहा था। उसके परिजनों ने जन प्रतिनिधियों से भी मदद की गुहार लगाई। लेकिन किसी ने उनकी फरियाद नहीं सुनी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- दिन सामान्य ही व्यतीत होगा। कोई भी काम करने से पहले उसके बारे में गहराई से जानकारी अवश्य लें। मुश्किल समय में किसी प्रभावशाली व्यक्ति की सलाह तथा सहयोग भी मिलेगा। समाज सेवी संस्थाओं के प्रति ...

    और पढ़ें