पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

शिकायत:धान बिचौलिओं की उपायुक्त से की गई शिकायत

कांडी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कांडी एफसीआई में धान क्रय के दौरान बिचौलियों के हावी होने की वजह से किसान परेशान हैं। कुछ दिनों तक अधिकारी गोदाम छोटा होने की समस्या बताकर किसानों को टरकाते रहे। ऐसे में सरकार के गाइडलाइन के अनुसार 30 अप्रैल तक ही धान खरीदी करना था। जिसका समय अब खत्म हो गया।

किसानों ने मैनेजर मणिकांत पर आक्रोश जताते हुए कहा कि इनका बिचौलिए से साठ- गांठ है। बिना पैसे लिए धान की खरीदी नहीं करते हैं। जिसके बाद से किसान हताश है। किसानों की पीड़ा सुनकर स्वयंसेवी संस्था दृष्टि यूथ ऑर्गेनाइजेशन के प्रधान सचिव सह भाजपा युवा नेता शशांक शेखर ने किसानों की मदद के लिए हाथ बढ़ाया।

शशांक ने बताया कि हम लगातार सरकार को और उनके अधिकारियों तक धान क्रय की समस्या को प्रमुखता से उठाते रहे हैं। जिसमें विधायक भानु प्रताप शाही ने शशांक शेखर के ट्वीट पर संज्ञान लेते हुए राज्य के कृषि मंत्री बादल पत्रलेख को रिट्वीट करते हुए कहा कि कृपया किसानों की समस्या की सुधी लें।

शशांक शेखर ने बताया कि गढ़वा के उपायुक्त राजेश पाठक से फोन पर बात करके सारे मामले से अवगत कराया है। जिसमें उपायुक्त ने संज्ञान लेने की बात कही और बिचौलिए का नाम लिखकर भेजने को कहा। उन्होंने एफआईआर करने की बात कही। शशांक ने उपायुक्त से आग्रह किया है कि सही किसानो के धान की खरीदी होनी चाहिए।

खबरें और भी हैं...