पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

परेशानी:डाेभा बना नदी का अतिक्रमण, सैकड़ाें एकड़ फसल डूबी

कांडी11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कांडी प्रखंड के हेंठार इलाके की घटना, पीड़ित किसानाें ने अंचलाधिकारी काे दिया आवेदन

कांडी प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत हेंठार इलाके के कई गांव के किसानों ने अंचल पदाधिकारी कांडी को आवेदन देकर कान्हा नदी से अतिक्रमण हटाने की मांग की है। उन्होंने कहा है कि नदी का अतिक्रमण कर लिए जाने से कई गांव के करीब एक सौ एकड़ उपजाऊ खेत डूब में बदल गया है। जिससे फसलों की बड़े पैमाने पर हानि हो रही है।

ग्रामीणों ने कहा है कि काला गाड़ा एवं नारायणपुर गांव के बीच कान्हा नदी को कुछ लोगों के द्वारा भर दिया गया है। उन्होंने कहा है कि सत्येंद्र मेहता पिता छोटू महतो के द्वारा नदी के बीचो-बीच डोभा का निर्माण करा दिया गया है। जिससे नदी का प्रवाह बाधित हो गया है। इतना ही नहीं ट्रैक्टर को नदी पार करने के लिए मोटा ह्यूम पाइप देकर नदी को भर दिया गया है।

जिससे पानी का निकास नहीं हो रहा है। इस कारण चोका, डेकार, बेलहथ आदि गांव का 100 एकड़ खेत डूब जा रहा है। इस कारण फसलों का बड़े पैमाने पर नुकसान हो रहा है। उन्होंने इस गंभीर मामले की जांच कर विधि सम्मत कार्रवाई करते हुए कान्हा नदी से अतिक्रमण हटाने की मांग की है।

मांग करने वालों में धीरेंद्र नाथ द्विवेदी, नरेंद्र नाथ दिवेदी, हरेंद्र नाथ द्विवेदी, सत्यानंद दुबे, संपूर्णानंद दुबे, आरके दुबे, धनंजय द्विवेदी, रघुवंश कुमार दुबे, विनीत कुमार दुबे, संजीव दुबे, लाल बिहारी दुबे, विजय दुबे, सुरेश यादव सहित सैकड़ों किसानों के नाम शामिल हैं। इस आवेदन पर बिहार एवं झारखंड के पूर्व मंत्री चोका गांव निवासी चंद्रशेखर दुबे ने भी शिकायत को सत्य बताते हुए कार्रवाई की मांग की है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन पारिवारिक व आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदाई है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ विश्वास से पूरा करने की क्षमता रखे...

और पढ़ें