पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

गांव में पसरा मातम:कांडी में डुमरसोता सोन नदी घाट पर एक साथ जलीं पिता-पुत्र समेत चार चिताएं

कांडी5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
एक साथ जली चार चिताएं।
  • बुधवार को सैप्टिक टैंक में दम घुटने से हुई थी चार मजदूरों की मौत
  • परिजन समेत गांव के लोग गमगीन

आज फिर डुमरसोता सोन नदी के घाट पर चार चिताओं से उठती लपटें लोगों का कलेजा बेध रही थीं। इधर कई घरों से आ रही चीत्कार की आवाजें खामोशी को चीर कर बाहर आ रही थीं। प्रखण्ड के डूमरसोता गांव के चार मजदूरों की बुधवार कांडी में दम घुटने से हुई मौत के बाद जहां मृतकों के घर में मातम छाया हुआ है, वहीं पूरे गांव में मातमी सन्नाटा पसरा हुआ था। गांव में दिल दहला देने वाली उक्त घटना से पूरा क्षेत्र स्तब्ध है।

बुधवार को पोस्टमार्टम के बाद देर रात चारो मृतकों का शव गांव पहुंचते ही कोहराम मच गया। पहले चारो शवों को नाग बाबा के पास रखा गया था। फिर अहले सुबह शवों को मृतक के घर पहुंचते ही चारो तरफ चीत्कार की आवाजों से सबकी आंखें एकबारगी बरस पड़ीं। अंत्येष्टि के लिए चारो शवों की एक साथ निकली शव यात्रा ने पूरे गांव को झकझोर कर रख दिया। सबकी जुबां पर एक ही शब्द थे “हे भगवान यह क्या हो रहा है”।

मजदूरों की शवयात्रा में शामिल हुए गांव के सैकड़ों लोग, दी श्रद्धांजलि

मृतकों का अंतिम संस्कार एक साथ सोन नदी में किया गया। दाह संस्कार में गांव के अधिकांश लोगों ने भाग लिया। मृतक मिथिलेश मेहता व उसके पुत्र नागेंद्र मेहता को मुखाग्नि मिथिलेश के 16 वर्षीय पुत्र पंकज मेहता ने दिया। मृतक अनिल मेहता को मुखाग्नि उनके नौ वर्षीय पुत्र रोहित मेहता व मृतक प्रवीण मेहता को उसके बाबा सीताराम महतो ने मुखाग्नि दी।

ज्ञात हो कि बुधवार को कांडी स्थित अखिलेश दुबे के मकान में बने शौचालय की टंकी की छत का शटरिंग खोलने के क्रम में दम घुटने से मौत हो गई थी। मालूम हो कि पिछले 16 मई 2020 को भी डुमरसोता गांव में एक साथ सात शवों का अंतिम संस्कार किया गया था।

शव यात्रा में बसपा नेता राजन मेहता, पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि रामाकांत मेहता, मंडल अध्यक्ष विनोद बिहारी दुबे, दिनेश मेहता, लाल बाबू मेहता, श्रवण मेहता, कृष्णा चौधरी, हरिनंदन दुबे, सुखदेव साव, दामोदर मेहता, जय राम पासवान, राम प्रवेश मेहता, संचिता नंद दुबे, ललिता दुबे के अलावे हजारों लोग शामिल थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कड़ी मेहनत और परीक्षा का समय है। परंतु आप अपने लक्ष्य को प्राप्त करने में सफल रहेंगे। बुजुर्गों का स्नेह व आशीर्वाद आपके जीवन की सबसे बड़ी पूंजी रहेगी। परिवार की सुख-सुविधाओं के प्रति भी आपक...

और पढ़ें