पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

घेराव:बिजली के मुफ्त कनेक्शन के लिए ग्रामीणों ने किया मुखिया का घेराव

कांडी13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • अधिकांश लोग बीपीएलधारी व जॉबकार्ड धारक हैं

प्रखंड मुख्यालय गांव कांडी के सैकड़ों ग्रामीणों ने बिजली कनेक्शन कराने को लेकर सोमवार को कांडी पंचायत के मुखिया विनोद प्रसाद का घेराव किया। अभी तक उनके घर में बिजली नहीं आने के कारण अंधेरा रहने से वे आक्रोशित थे। इस संबंध में ग्रामीण नजरुन बीबी, नसीमा बीबी, भुखिया देवी, नरेश बारी, नंदलाल प्रसाद, गोपाल राम, अब्दुल मजीद, अब्राहिम खलीफा, दुर्गावती देवी, गरीबा राम, रमुनी देवी, सुमित्रा देवी, प्रतिमा देवी, चंद्रावती देवी, संजय चंद्रवंशी, सुग्रीव राम, राजन राम, कामेश्वर मेहता व गुलबास हवारी सहित सैकड़ों लोगों ने कहा कि वे अत्यंत गरीब हैं।

उनके पास बिजली का कनेक्शन कराने का पैसा नहीं है। शहरी क्षेत्र के प्राइवेट कनेक्शन में लगभग 5000 लिए जाते हैं। जिसे नहीं देने के कारण अब तक उनके घर में बिजली का बल्ब नहीं जल सका है। कहा कि वे ग्राम पंचायत के अधीन एक गांव में रहते हैं। अधिकांश लोग बीपीएलधारी व जॉबकार्ड धारक हैं। फिर कैसे उन्हें जबरन शहरी बनाया जा रहा है। उक्त लोगों ने कहा कि सरकार के निर्देश पर एक कंपनी द्वारा बीपीएल धारी परिवार को मुफ्त कनेक्शन दिया जा रहा है। लेकिन कांडी बिजली सबस्टेशन के कुछ लोग उन लोगों को डरा धमका कर हम सभी का कनेक्शन नहीं होने दे रहे हैं। कहा कि कांडी को शहर नहीं बनने दें। वरना उनलोगों का बीपीएल, जॉब कार्ड, पीएम आवास ग्रामीण, मनरेगा सब समाप्त हो जाएगा। जिसे वे किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं करेंगे। और मरता क्या नहीं करता की तर्ज पर किसी भी हद तक जाने के लिए मजबूर हो जाएंगे। कांडी पंचायत के मुखिया विनोद प्रसाद ने कहा कि मुखिया ने कहा कि यदि लोगों को अविलंब मुफ्त कनेक्शन नहीं दिया गया तो वे उग्र आंदोलन करेंगे।बिजली विभाग के एसडीओ ने बताया कि कांडी फीडर शहरी क्षेत्र में आता है। इसलिए वहां के लोगों को मुफ्त बिजली कनेक्शन नहीं दिया जा सकता।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन परिवार व बच्चों के साथ समय व्यतीत करने का है। साथ ही शॉपिंग और मनोरंजन संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत होगा। आपके व्यक्तित्व संबंधी कुछ सकारात्मक बातें लोगों के सामने आएंगी। जिसके ...

और पढ़ें