पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

क्विज का आयोजन:हाईस्कूल कटकमसांडी में फिट इंडिया क्विज का प्रथम राउंड, 12 प्रतिभागियों का किया गया चयन

कटकमसांडी13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जिला शिक्षा पदाधिकारी सह जिला कार्यक्रम पदाधिकारी हजारीबाग के निर्देशानुसार प्लस टू हाई स्कूल कटकमसांडी में फिट इंडिया क्विज का पहला राउंड का आयोजन किया गया। इसमें विद्यालय के कक्षा 9वीं से 12वीं तक के 61 छात्र-छात्राओं ने भाग लिया। क्विज का आयोजन शारीरिक शिक्षा के शिक्षक सरोज कुमार मालाकार के नेतृत्व में किया गया।

उन्होंने बताया कि भारत सरकार के द्वारा छात्र-छात्राओं के लिए स्वस्थ जीवनशैली अपनाने को लेकर स्कूली शिक्षा और साक्षरता विभाग तथा युवा कार्यक्रम और खेल मंत्रालय के संयुक्त प्रयास से फिट इंडिया मिशन के तहत पहली बार राष्ट्रीय स्तर पर फिट इंडिया क्विज का आयोजन किया जा रहा है। यह क्विज नेशनल टेस्ट एजेंसी के द्वारा लिया जाएगा। जिसमें पूरे भारतवर्ष के सभी विद्यालयों से कक्षा 8 से 12वीं तक के छात्र-छात्राएं भाग लेंगे।

फिट इंडिया क्विज प्रतियोगिता 4 चरणों में संपन्न होगा। सभी चरणों में विजेता प्रतिभागियों एवं टीम को पुरस्कार स्वरूप 3.25 करोड़ का इनाम जीतने का मौका मिलेगा। फिट इंडिया क्विज के प्रथम राउंड में विद्यालय स्तर पर 12 प्रतिभागियों का चयन किया गया है। चयनित प्रतिभागियों में अंशुमान अग्रवाल, रितेश कुमार ,धीरज साव, कशिश कुमारी, दिव्या कुमारी ,काजल कुमारी ,सौरभ कुमार, शशि एक्का, मनीषा कुमारी , सरिता कुमारी एवं आशीष कुमार हैं। विद्यालय की प्रधानाध्यापिका डॉ. शिखा खाखा के साथ सभी शिक्षक एवं शिक्षिकाओं ने विद्यालय स्तर पर आयोजित प्रथम राउंड में चयनित प्रतिभागियों को शुभकामना देते हुए उनके उज्जवल भविष्य का कामना की गई।

खबरें और भी हैं...