पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

शिक्षकों का कार्य:गुरु के बिना ज्ञान नहीं, पुराणों में भी बताया है गुरु की महिमा

कटकमसांडी18 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

प्रखंड मुख्यालय कटकमसांडी अवस्थित कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय में सोमवार को धूमधाम से शिक्षक दिवस मनाया गया। कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि कटकमसांडी बीडीओ वेदवंती कुमारी में शामिल हुई। कार्यक्रम की शुरुआत बीडीओ तथा कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय की वार्डन शोभा पांडेय ने संयुक्त रूप से सर्वपल्ली डॉक्टर राधाकृष्णन के चित्र पर माल्यार्पण एवं पुष्प अर्पण कर किया।

कार्यक्रम में उपस्थित छात्र छात्राओं को संबोधित करते हुए बीडीओ ने कहा कि ज्ञान के प्रकाश से आलोकित करने वाले गुरु है। गुरु की महिमा पुरातन काल से ही वेद एवं पुराणों में वर्णित है। गुरु के बिना ज्ञान संभव नहीं है। सामान्य छात्र एक कच्ची मिट्टी की तरह होता है उन छात्रों को मनचाहा आकार देना शिक्षकों का कार्य और यही कार्य कर शिक्षक देश और समाज का निर्माण करते हैं।

इसीलिए शिक्षकों को राष्ट्र निर्माता भी कहां जाता है। बीडीओ ने बेहतर सांस्कृतिक कार्यक्रम को प्रस्तुत करने वाले छात्राओं को पुरस्कृत भी किया। छात्राओं ने विद्यालय के सभी शिक्षकों को माला पहना सम्मानित किया। कार्यक्रम में स्कूल की शिक्षिका अल्पना सिन्हा, तनुश्री सिंह, श्वेता बाला, सुरेश कुमार, मो असगर आदि उपस्थित थे। कार्यक्रम को सफल बनाने में शगुन कुमारी, मोनिका ,आरती, अंजली, सिंपी, पूनम, प्रिया, तनीषा आदि का महत्वपूर्ण योगदान रहा।

खबरें और भी हैं...