गुप्त सूचना:11 टन चोरी के छड़ को बेचने की फिराक में जुटे दो लोग गिरफ्तार

कटकमसांडी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • पुलिस ने लुपुंग और मंडई से बरामद किया छड़

कटकमसांडी पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर थाना क्षेत्र के लुपुंग गांव और लोहसिंगना थाना क्षेत्र के मंडई गांव में छापामारी कर चोरी का11 टन छड़ बरामद किया है। छड़ को छुपा कर रखने तथा बेचने के आरोप में दो लोगों को लुपुंग निवासी सहदेव उर्फ हप्पू मेहता तथा बरगड़ा निवासी गौतम सिंह को गिरफ्तार कर गुरुवार को जेल भेज दिया गया। यह जानकारी मुख्यालय डीएसपी राजीव कुमार ने दी। उन्होंने बताया कि अब तक की जांच में पता चला है कि हाईवे पर छड़ लेकर जाने वाले लोगों के द्वारा चोरी किए गए छड़ को खरीद कर इनके द्वारा बेचा जाता था।

डीएसपी के साथ पेलावल इंस्पेक्टर प्रभात कुमार कटकमसांडी थाना प्रभारी अरुण कुमार रवानी व अन्य पुलिसकर्मी उपस्थित थे। डीएसपी ने बताया कि चोरी के छड़ को छिपा कर रखने व बेचने की तैयारी की गुप्त सूचना पुलिस को मिली थी।सूचना के सत्यापन के बाद छापेमारी दल का गठन कर लुपुंग निवासी सहदेव उर्फ हप्पू मेहता के घर के पर चारों ओर से घेराबंदी कर छापेमारी की गई। छापेमारी दल को घर छानबीन के दौरान सहदेव उर्फ हप्पू मेहता के लुपुंग स्थित घर से धान की भूसी में छिपाकर रूंगटा कंपनी का 12 एमएम का 140 बंडल तथा 16 एमएम का 80 बंडल छड़ बरामद किया गया।

अभियुक्तों स्वीकारोक्ति बयान के बाद मंडई स्थित हप्पू मेहता के घर भी छापेमारी की गई वहां से भी 16 एमएम रूम पर कंपनी का छड़ बरामद बरामद किया गया साथ ही साथ हजारीबाग के लोह सिंहग ना के पास बद्री साव के घर में छिपाकर रखे गए छड़ की जानकारी भी अभियुक्तों ने दी । तीनों स्थानों पर बरामद छड़ का वजन 11 टन है। चोरी के छड़ को अभियुक्त अलग अगल स्थान पर रखकर बाजार में बेचने का काम करते थे। छापेमारी दल में डीएसपी राजीव कुमार पेलावल अंचल इंस्पेक्टर प्रभात कुमार ,थाना प्रभारी अरुण कुमार रवानी ,कनीय पुलिस सब इंस्पेक्टर गौतम कुमार एएसआई सूरज मोदी सहित के जवान शामिल थे ।

खबरें और भी हैं...