पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पुलिस की कार्रवाई:खूंटी में पीएलएफआइ के दो नक्सली गिरफ्तार, एक देसी कट्टा और दो कारतूस बरामद

खूंटी10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
गिरफ्तार नक्सलियों से बरामद हथियार, कारतूस व मोबाइल फोन।
  • गुप्त सूचना के आधार पर दो नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया

तोरपा पुलिस ने पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएलएफआइ) के दो सक्रिय नक्सलियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। इनके पास से पुलिस ने एक देसी कट्टा, दो जिंदा कारतूस और तीन मोबाइल फोन बरामद किया है। पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर इन नक्सलियों को गिरफ्तार किया।

गिरफ्तार नक्सलियों में तोरपा थाना के डेलीसूद ऊपर टोली निवासी प्रभु सोए उर्फ बच्चा और रनिया के प्रदीप टोपनो शामिल है। तोरपा एसडीपीओ ओमप्रकाश तिवारी ने गुरुवार को इसकी जानकारी दी। उन्होंने बताया कि बुधवार की शाम एसपी आशुतोष शेखर को गुप्त सूचना मिली थी कि पीएलएफआइ का एरिया कमांडर सामुएल कंडुलना अपने दस्ते के साथ किसी घटना को अंजाम देने के उद्देश्य से डेलीसूद गांव की ओर से जरिया गांव की ओर जा रहा है।

तोरपा एसडीपीओ ने बताया कि छापेमार टीम ने त्वरित कार्रवाई करते हुए डेलीसूद गांव स्थित पुलिया के पास घेराबंदी कर दोनों नक्सलियों को हथियार और कारतूस के साथ धर दबोचा। बताते चलें कि पीएलएफआइ के सदस्य इन दिनों कई जिलों में रंगदारी (लेवी) वसूली करने में जुटे हुए हैं। इसी को लेकर रांची, खूंटी, सिमडेगा व गुमला जिले में पुलिस द्वारा एक साथ छापेमारी अभियान चलाया जा रहा है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- पिछले रुके हुए और अटके हुए काम पूरा करने का उत्तम समय है। चतुराई और विवेक से काम लेना स्थितियों को आपके पक्ष में करेगा। साथ ही संतान के करियर और शिक्षा से संबंधित किसी चिंता का भी निवारण होगा...

और पढ़ें