पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कार्यक्रम:गंदगी मुक्त भारत अभियान में की गई सफाई

किस्कोएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

प्रखंड के लावागाई व बरनाग गांव में पेयजल एवं स्वच्छता विभाग की ओर से गंदगी मुक्त भारत अभियान कार्यक्रम का आयोजन किया गया। वहीं स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण के प्रखंड समन्वयक चिंतामणि बाखला की अगुवाई में अभियान चलाया गया। जिसमें बाजार टांड़ व सरकारी भवन के आसपास फैली गंदगी की सफाई करते हुए कूड़ा कचड़ा को इकट्ठा इकट्ठा किया गया। साथ ही चिंतामणि बाखला द्वारा ग्रामीणों को प्लास्टिक के उपयोग से होने वाली नुकसान के बारे में जागरूक करते हुए उपयोग करने से बचने की बात कही गई।

साथ ही बताया कि प्रखंड के सभी गांव में 10 अगस्त को जल सहिया के माध्यम से श्रमदान और सरकारी भवन आदि में रंगाई पुताई एवं साफ सफाई, 11 अगस्त को कोविड-19 से बचाव के लिए दीवार लेखन के माध्यम से जागरूकता तथा प्रचार प्रसार कार्यक्रम, 12 अगस्त को श्रमदान के माध्यम से वृक्षारोपण कार्यक्रम, 13 अगस्त को गंदगी मुक्त भारत विषय पर पेंटिंग प्रतियोगिता, 14 अगस्त को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में साफ-सफाई एवं सेनिटाइजेशन ड्राइव, 15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर ओडीएफ प्लस हेतु आम सभा कार्यक्रम का आयोजन किया जाना है।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज उन्नति से संबंधित शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में भी कुछ समय व्यतीत होगा। किसी विशेष समाज सुधारक का सानिध्य आपके अंदर सकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न करेगा। बच्चे त...

और पढ़ें