पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

प्रदर्शन:27 डिसमिल जमीन पर भू-माफिया की नजर, धरना दिया

कोडरमाएक दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सूचना पाकर स्थानीय पुलिस वहां पहुंची और भू-माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई करने के आश्वासन के बाद समझा बुझाकर परिवार को सड़क से हटाया

भू-माफिया के आतंक से अपनी जान-माल की रक्षा के लिए रविवार को एक परिवार को सड़क पर उतरना पड़ा। रांची-पटना मुख्य मार्ग के महाराणा प्रताप चौक पर वार्ड नंबर 7 निवासी राम प्रसाद सोनी जमीन माफिया के आतंक के भय से अपने पूरे परिवार के साथ सड़क पर धरने पर बैठ गए और न्याय की गुहार लगाने लगे। धरना लगभग डेढ़ घंटे तक चली। सूचना पाकर स्थानीय पुलिस वहां पहुंची और भू-माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई करने के आश्वासन के बाद समझा बुझाकर परिवार को सड़क से हटाया। धरना पर रामप्रसाद सोनी अपनी पत्नी, बेटे, बहू व पूरे परिवार के साथ रांची-पटना मुख्य मार्ग स्थित महाराणा प्रताप चौक पर सड़क पर धरने पर बैठ गए।

धरने पर बैठे राम प्रसाद सोनी ने बताया कि उनके घर के समीप 27 डिसमिल जमीन भू-माफिया की ओर से काफी दिनों से कब्जे का प्रयास किया जा रहा है। इसे लेकर उन्होंने अंचल व थाना में कई बार गुहार लगाई थी, मगर वहां से न्याय नहीं मिलने के कारण उन्होंने न्यायालय के शरण में गए हैं। उच्च न्यायालय ने जमीन के मामले में स्टे आर्डर पारित किया गया है, जिसमें दोनों पक्षों को फिलहाल उस जमीन पर किसी तरह के कार्य नहीं करने पर रोक लगाई गई है। इसके बावजूद भू माफिया रविवार को उनके घर पर चढ़ाकर उनकी जमीन के बाउंड्री को तोड़ने लगे। इसकी सूचना उन्होंने थाने को दी, मगर थाना से त्वरित कार्रवाई नहीं की। उन्होंने बताया कि जहीर उद्दीन मियां, इस्लाम मियां, जमालुद्दीन, ध्रुव मोदी सहित कुछ अन्य लोग हरवे हथियार के साथ वहां पहुंचकर जान मारने की धमकी देते हुए रंगदारी की मांग कर रहे थे।

विवाद निपटारे के लिए पक्षों को न्यायालय में जाने की बात कही गई थी : सीओ
मौके पर पहुंचे थाना प्रभारी अजय कुमार सिंह व नगर पर्षद के प्रशासक कौशलेश प्रसाद ने उन्हें कार्रवाई का आश्वासन देकर जाम हटाया। वही बाद में मौके पर पहुंचे अंचल के सीईओ अशोक राम ने बताया कि जमीन के विवाद के निपटारे के लिए दोनों पक्षों को सक्षम न्यायालय में जाने की बात कही गई थी। मगर इसके बावजूद भी एक पक्ष द्वारा सड़क पर उतर कर कानून को तोड़ने का काम किया गया है। इस संबंध में थाना प्रभारी अजय कुमार ने बताया कि सड़क जाम को लेकर नगर पर्षद के प्रशासक द्वारा थाने में मामला दर्ज कराया गया है। उन्होंने बताया कि विवाद को लेकर पिछले दिनो दोनों पक्षों को थाना बुलाया गया था।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर जाने का प्रोग्राम बन सकता है। साथ ही आराम तथा आमोद-प्रमोद संबंधी कार्यक्रमों में भी समय व्यतीत होगा। संतान को कोई उपलब्धि मिलने से घर में खुशी भरा माहौल ...

और पढ़ें