पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोडरमा में जानलेवा 'चाल':अवैध चाल धंसने से मलबे में दबकर 4 लोगों की मौत, 24 घंटे बाद सभी शव निकाले गए

कोडरमाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फुलवरिया से सटे घटरवा के पास अभ्रक स्क्रैप यानि माइका निकालने के दौरान चाल धंसने से आधा दर्जन से अधिक लोगों के दबने का दावा किया जा रहा है। - Dainik Bhaskar
फुलवरिया से सटे घटरवा के पास अभ्रक स्क्रैप यानि माइका निकालने के दौरान चाल धंसने से आधा दर्जन से अधिक लोगों के दबने का दावा किया जा रहा है।
  • जिला प्रशासन की टीम की निगरानी चल रहा है बचाव कार्य
  • गुरुवार देर शाम हुई थी घटना, 12 लोग थे मौजूद

कोडरमा के फुलवरिया के पास माइका के अवैध खनन के दौरान खदान में चाल धंसने से चार लोगों की मौत हो गई। घटना गुरुवार शाम की है। घटना के 24 घंटे बाद सभी शव को खोज लिया गया है। दो जहां गुरुवार को ही निकाल लिए गए थे । वहीं 2 शव शुक्रवार को निकाले गए।मरने वालों में बरसोतियावर निवासी लखन दास महेंद्र दास व चंद्र दास के अलावा फुलवरिया निवासी कौशल्या देवी का नाम शामिल है। जिला प्रशासन की टीम ने जेसीबी और पोकलेन की मदद से सभी का शव निकाला।

दो लोगों को जिंदा निकाला, हालत गंभीर

बताया जा रहा है कि चाल धंसने से आधा दर्जन से अधिक लोग दब गए थे। घटना के तुरंत बाद स्थानीय लोगों की मदद से 2 लोगों को निकाला गया जिनकी स्थिति गंभीर बनी हुई है। वहीं आज दो अन्य लोगों को निकाला गया जिनकी मौत हो चुकी थी। दो अन्य शव मलबे में दिख रहे हैं जिन्हें निकालने की कोशिश जारी है। फिलहाल, मलबे में कितने लोग दबे हैं, इसकी सटीक जानकारी नहीं है। हालांकि दावा किया जा रहा है कि जिस वक्त हादसा हुआ, उस दौरान खदान में करीब 12 लोग थे। बरसोतियाबर निवासी लखन दास, महेंद्र दास, चंदर दास, फुलवरिया निवासी कौशल्या देवी और 3 अन्य ग्रामीण दब गए थे।

वर्षों से अवैध रूप से माइका निकालते हैं स्थानीय लोग
बताया जाता है कि फुलवरिया के जंगल में अवैध रूप से माइका चुनने और निकालने का काम लंबे अरसे से चल रहा है। ग्रामीणों के अनुसार किसी इस्लाम मियां का नाम इसमें सामने आया है। हालांकि इसकी अधिकारिक पुष्टि नहीं हो सकी है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- किसी विशिष्ट कार्य को पूरा करने में आपकी मेहनत आज कामयाब होगी। समय में सकारात्मक परिवर्तन आ रहा है। घर और समाज में भी आपके योगदान व काम की सराहना होगी। नेगेटिव- किसी नजदीकी संबंधी की वजह स...

और पढ़ें