पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

गौरव:सैनिक स्कूल तिलैया के 59 कैडेटों ने यूपीएससी लिखित परीक्षा में सफलता अर्जित कर जिले का नाम रोशन किया

कोडरमा16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सैनिक स्कूल तिलैया
  • 58 वर्षों के लंबे सफर में एक नया कीर्तिमान स्थापित करते हुए सफलता पाई, सभी ने जताई खुशी

सैनिक स्कूल तिलैया के 59 कैडेटों ने यूपीएससी लिखित परीक्षा में सफलता अर्जित कर विद्यालय का नाम राेशन किया है। जो अब तक का स्कूल का सर्वाधिक आंकड़ा है। सैनिक स्कूल के छात्रों ने एनडीए/नेवल एकेडमी के कोर्स में 145 वीं कोर्स में 39 कैडेट ने सफलता प्राप्त की। वहीं 146 कोर्स में 20 कैडेटों ने सफलता अर्जित की है।

विद्यालय के कैडेटों की सफलता पर प्राचार्य ग्रुप कैप्टन आर सकलानी ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कैडेटों को शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि मुझे विश्वास है कि आने वाले वर्षों में यह सफलता कैडेटों के लिए प्रेरणा का बहुत बड़ा आधार होगा। उन्होंने इसके लिए यूपीएससी के प्रभारी शिक्षक मनोरंजन पाठक की भी सराहना करते हुए कहा कि कोविड 19 जैसे त्रासदी के बीच भी अपने कार्य योजना से कैडेटों में सफलता की बुनियाद तैयार की है।

वहीं उप प्राचार्य ले. कर्नल डीके विश्वकर्मा, प्रशासनिक अधिकारी ले. कमांडर कुमार हिमांशु शेखर, सीनियर मास्टर डी कुमार, प्रभारी शिक्षक के अलावा अन्य शिक्षकों व कर्मचारियों ने भी सफलता पर खुशी जाहिर की और कैडेटों को बधाई दी। उल्लेखनीय हो कि देश के 33 सैनिक स्कूल के बीच सबसे बड़े सैनिक स्कूल तिलैया में अपने 58 वर्षों के लंबे सफर में एक नया कीर्तिमान स्थापित करते हुए सफलता पाई है। प्रतिवर्ष यहां अच्छी संख्या में कैडेट एनडीए/नेवल एकेडमी में दाखिला के लिए यूपीएससी परीक्षा में सम्मिलित होकर सफलता प्राप्त कर रहे है।

सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा 10 जनवरी को होगी

अखिल भारतीय सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा 2021 के लिए आगामी 10 जनवरी को 2021 को निर्धारित की गई है। नामांकन के लिए ऑनलाइन आवेदन 20 अक्टूबर से नेशनल टेस्टिंग एजेंसी द्वारा उनके वेबसाइट पर आमंत्रित है। यह जानकारी सैनिक स्कूल के सीनियर मास्टर डी. कुमार ने दी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप अपने अंदर भरपूर विश्वास व ऊर्जा महसूस करेंगे। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। तथा अपने सभी कार्यों को समय पर पूरा करने की भी कोशिश करेंगे। किसी नजदीकी रिश्तेदार के घर जाने की भी योजना बनेगी। तथ...

और पढ़ें