पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

धर्म परिवर्तन का आरोप:जबरन धर्म परिवर्तन कराने के लिए दबाव देने का आरोप, कार्रवाई के लिए पीड़ित ने दिया आवेदन

गिद्धौर6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सुरेंद्र दांगी ने अपने ही परिजन बहन, बेटी व मां पर दवाब बनाने का आरोप लगाया

गिद्धौर में जबरन धर्म परिवर्तन के लिए दबाव देने का मामला सामने आया है। प्रखंड मुख्यालय के कन्हैया महतो के पुत्र सुरेंद्र दांगी ने अपनी बहन, बेटी व मां पर धर्म परिवर्तन को लेकर दबाव बनाने के साथ-साथ चल अचल संपत्ति से बेदखल करने का आरोप लगाया है। इस बाबत सुरेंद्र दांगी ने स्थानीय थाना में आवेदन देकर संबंधित लोगों पर कार्रवाई की मांग की है।

आवेदन में कहा गया है कि पत्थलगड्डा थाना क्षेत्र के नावाडीह डामोल के बालेश्वर दांगी की पत्नी शांति देवी, गिद्धौर थाना क्षेत्र के सिंदुआरी गांव के रामनाथ दांगी की पत्नी उर्मिला देवी, नावाडीह गांव के महेंद्र दांगी की पत्नी यशोदा देवी सभी रिश्ते में बहन हैं। मेरी पुत्री रिंकू देवी सभी अपने सहयोगियों के साथ मेरे घर पर 13 सितंबर को आए। मुझे व मेरे बेटे को धर्म परिवर्तन कराने का दबाव देने लगे। बात नहीं मानने पर मेरे साथ अभद्र व्यवहार के साथ साथ गाली-गलौज व मारपीट भी की। मेरा बेटा व बेटी को ईसाई धर्म अपनाने को कहने लगे। बात नहीं मानने पर जमीन व चल अचल संपत्ति से बेदखल करने की धमकी भी दी।

यहां तक की हमारी मां चंद्रा देवी भी इन लोगों के बहकावे में आकर जमीन व चल अचल संपत्ति को दूसरे के नाम करने की धमकी दे रही है। हमारी बहन यशोदा देवी बात नहीं मानने पर दुष्कर्म के केस में फंसाने की भी धमकी दे रही है। मुझे भविष्य में डर है कि हमारा धर्म परिवर्तन करवा देंगे या जान से मार देंगे और मेरा चल अचल संपत्ति दूसरे के नाम कर देंगे।

इधर थाना प्रभारी सुशील कुमार ने बताया कि मामला संज्ञान में आया है। मामले की जांच कर आगे की कार्रवाई की जा रही है। मुखिया राजेश कुमार दांगी ने कहा कि धर्म परिवर्तन करने का दबाव देना गलत है। दोषी लोगों पर कार्रवाई हो। देर शाम तक प्राथमिकी दर्ज नहीं हुई है। जबरन धर्म परिवर्तन कराने की खबर की यहां हिंदूवादी संगठनों ने कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज उन्नति से संबंधित शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में भी कुछ समय व्यतीत होगा। किसी विशेष समाज सुधारक का सानिध्य आपके अंदर सकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न करेगा। बच्चे त...

और पढ़ें