याचिका खारिज / जेल भेजे गए 13 बांग्लादेशी नागरिकों की जमानत याचिका खारिज की गई

X

  • पर्यटन वीजा पर भारत आए थे, नवादा में मजदूरी कर रहे थे
  • लाॅकडाउन के दौरान को कोडरमा में पकड़े गए थे

दैनिक भास्कर

Jul 01, 2020, 04:00 AM IST

कोडरमा. जिला जज चतुर्थ विश्वनाथ शुक्ला की अदालत ने वीजा शर्तों के उल्लंघन के मामले में जेल भेजे गए 13 बांग्लादेशी नागरिकों की जमानत याचिका ख़ारिज कर दी। उल्लेखनीय हो कि पर्यटन वीजा पर भारत आए ये सभी लोग बिहार के नवादा जिला में मजदूरी का काम कर रहे थे। लॉकडाउन के दौरान अपने घर लौटने को लेकर जिले में प्रवेश करने के बाद पुलिस ने इन सबाें को क्वारेंटाइन सेंटर भेज दिया था।

इसके बाद प्रशासन द्वारा इन्हें निर्गत वीजा की जांच की गई, जिसमें पाया गया कि ये सभी बांग्लादेशी नागरिक पर्यटन वीजा पर यहां आए थे, मगर इसके आड़ में वे पिछले कई माह से बिहार के नवादा में मजदूर का काम कर रहे थे। वहीं कोरोना महामारी फैलने के बाद ये सभी लोग बांग्लादेश लौटने के लिए पैदल ही नवादा से कोलकाता के लिए चल पड़े थे। वीजा शर्तों के उल्लंघन को लेकर इन सबाें के विरूद्ध थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी।

साथ ही क्वारेंटाइन अवधि बीतने के बाद सभी को जेल भेज दिया गया था। बाद में इन सबाें के द्वारा जमानत को लेकर न्यायालय में दर्जी लगाई गई थी। जिसकी सुनवाई के दौरान जज चतुर्थ विश्वनाथ शुक्ला की अदालत में जमानत याचिका खारिज कर दी। अभियोजन पक्ष की ओर से लोक अभियोजक बिनोद प्रसाद व बचाव पक्ष की ओर से अधिवक्ता वासिफ़ बख्तावर खान ने अपनी अपनी दलीलें पेश की।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना