पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हत्याकांड का खुलासा:बालेश्वर की हत्या भतीजे ने अपने साथी की मदद से कराई थी : एसपी

झुमरी तिलैया16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
मीडिया को अपराध के खुलासे के संबंध में जानकारी देते एसपी। - Dainik Bhaskar
मीडिया को अपराध के खुलासे के संबंध में जानकारी देते एसपी।

थाना क्षेत्र अंतर्गत सोमवार की सुबह आश्रम रोड पर अपराधियों द्वारा सब्जी विक्रेता को गोली मारकर हत्या किए जाने के मामले का पुलिस ने उद्भेदन करते हुए हत्याकांड में अपराधी सहित मृतक के चचेरा भाई व भतीजा को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं हत्या में प्रयुक्त किए गए देशी कट्टा व मोटरसाइकिल को भी पुलिस ने बरामद कर लिया है।

एसपी डाॅ. एहतेशाम बकारिब ने बताया कि बालेश्वर यादव की हत्या उसके भतीजे मनोज यादव द्वारा अपराधी की मदद से जमीन विवाद को लेकर अंजाम दिया गया था। उन्होंने बताया कि घटना के बाद से ही अपराधियों को पकड़ने के लिए एसडीपीओ के नेतृत्व में गठित एसआईटी द्वारा संभावित जगहों पर छापेमारी की जा रही थी।

इस दौरान मृतक के पत्नी द्वारा मामले में नामजद बनाए गए लोगो की खोजबीन के दौरान मनोज यादव के लापता होने के बाद उसकी खोज शुरू की गई। इसे लेकर विशुनपुर इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरे की भी मदद ली गई। साथ ही तकनीकी टीम को भी लगाया गया। टीम को मनोज यादव के अपने एक अन्य साथी के साथ बिहार के गया जाने की सूचना मिलने पर उसे पकड़ने के लिए पुलिस टीम को रवाना किया गया। दोनों को बाराचट्टी के समीप से गिरफ्तार कर लाया गया।

वहीं मामले में अभियुक्त बनाए गए मनोज यादव के पिता महेंद्र यादव को भी गिरफ्तार किया गया। इसके अलावा मामले के खुलासे में त्वरित कार्रवाई करने को लेकर एसआईटी टीम में शामिल कुल 10 पुलिस पदाधिकारियों व कर्मियों को पुरस्कृत किया जाएगा। इधर मिली जानकारी के अनुसार हत्या को अंजाम देने के बाद मनोज और उसके साथी ने पहले एक स्थान पर जमकर शराब का सेवन किया था। इसके बाद वे दोनों मोटरसाइकिल से गया की ओर भाग रहे थे। प्रेसवार्ता में एसडीपीओ अशोक कुमार व थाना प्रभारी द्वारिका राम मौजूद थे।

निजाम ने ही बालेश्वर यादव पर चलाई गोली
एसपी डाॅ. एहतेशाम बकारिब ने बताया कि बालेश्वर यादव की हत्या किए जाने को लेकर मनोज यादव अपने एक अपराधी साथी निजाम के साथ उसका तिलैया बाजार से ही पीछा करते हुए आश्रम के समीप पहुंचा था, जहां सुनसान इलाका देखकर मनोज के साथ वाहन के पीछे बैठे निजाम ने उसपर गोली चला दी। इसके बाद दोनों वहां से भाग निकले।

एसपी ने बताया कि निजाम गिरफ्तार किए गए मनोज यादव के साथ सुपौल में पोकलेन चलाने का कार्य करता था। हत्या के एक दिन पहले ही निजाम मनोज यादव के घर पहुंचा था। उन्होंने बताया कि बरामद किए गए देशी कट्टा से ही हत्या की गई थी। पुलिस ने गिरफ्तार लोगों के पास से 315 बोर का दो जिंदा गोली व एक खोखा भी बरामद किया गया है। एसपी ने बताया कि अपराधियों को न्यायालय में एसपीडी ट्रायल के माध्यम से सख्त सजा दिलाने का प्रयास किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने के लिए प्रयासरत रहेंगे। घर में किसी नवीन वस्तु की खरीदारी भी संभव है। किसी संबंधी की परेशानी में उसकी सहायता करना आपको खुशी प्रदान करेगा। नेगेटिव- नक...

    और पढ़ें