पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

गणेश की प्रतिमा:बच्चों का सांस्कृतिक कार्यक्रम और हवन-पूजन किया

इटखोरी7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

पितीज गांव में दो नए क्लब द्वारा आयोजित गणेश उत्सव रविवार को प्रतिमा विसर्जन के साथ संपन्न हो गया। इनमें पितीज गांव के न्यू युवा एक्सप्रेस क्लब द्वारा शनिवार शाम सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। आयोजित कार्यक्रम के दौरान गांव के नन्हे-मुन्ने बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर उपस्थित लोगों का खूब मनोरंजन की।

ये बच्चे भगवान गणेश की वंदना से कार्यक्रम की शुभारंभ कर एक से बढ़कर एक गीत संगीत और भजन तथा नाटक की प्रस्तुति दी। फिर रविवार की सुबह यहां हवन-पूजन के बाद भगवान गणेश की प्रतिमा का विसर्जन कर दिया गया। वहीं पितीज कलाली चौक पर आशीर्वाद युवा संघ क्लब द्वारा आयोजित गणेश उत्सव के दौरान भजन कीर्तन का आयोजन किया गया। यहां गांव के हरि-कीर्तन मंडली ने भजन-कीर्तन की प्रस्तुती देकर उपस्थित लोगो को भक्ति-रस में डुबो दिए।

यहां के पंडाल में स्थापित भगवान गणेश की प्रतिमा को गांव के तालाब में हवन-पूजन के बाद विसर्जन कर दिया गया। पितीज में तीन दिवसीय आयोजित गणेश उत्सव के दौरान गांव में भक्ति के बयार बहती रही। यहां पहली बार गांव के दो क्लब द्वारा गणपति उत्सव का आयोजन किया गया है। जिससे गांव के लोग काफी खुश हैं। इन दोनों स्थानों पर भव्य पूजा पंडाल बनाया गया था। जिस पंडाल में आकर्षक रंगीन रोशनी की व्यवस्था की गयी थी। इन दोनों पूजा स्थानों पर पूजा को संपन्न कराने में पूजा कमेटी के अधिकारी और सदस्य तथा गांव के ग्रामीण जुटे रहे।

खबरें और भी हैं...