पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बैठक:एक मार्च से विभावि में कक्षाएं शुरू, पढ़ाई के बाद कैंपस में रहने पर रोक

हजारीबाग /कोडरमा12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कुलपति ने प्राचार्य और निदेशकों के साथ की बैठक

विनोबा भावे विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. मुकुल नारायण देव की अध्यक्षता में सोमवार को विवेकानंद सभागार में शैक्षणिक और अन्य मुद्दों पर बैठक हुई। प्राचार्य एवं निदेशकों को संबोधित करते हुए कुलपति डॉक्टर देव ने कहा कि एक मार्च से सभी शिक्षण संस्थानों में ऑफलाइन कक्षाएं प्रारंभ होगी। इसके तहत सरकार द्वारा जारी दिशा निर्देशों का पालन करना होगा। सभी प्राचार्य एवं निदेशक अपने विवेक से कक्षा संचालन सुनिश्चित करेंगे। तथा आवश्यकतानुसार दाे पालियों में कक्षाएं चलाई जा सकेंगी।

कक्षा समापन के बाद कैंपस तुरंत खाली कर दी जाएं। कुलपति ने शिक्षकों और विद्यार्थियों के बीच समन्वय स्थापित कर कक्षा लेने की सलाह दी। कुलपति ने शिक्षकों के द्वारा कट एंड पेस्ट की परंपरागत विधि को अपनाए जाने को सही नहीं ठहराया और कहा कि यह छात्र हित में गलत है। डॉ देव ने प्रत्येक कॉलेजों में नेट करवाने की अनिवार्यता पर बल दिया और इसके लिए मार्च महीने में कार्यशाला करवाने की बात कही।

बैठक में प्रति कुलपति डॉ. अजीत कुमार सिन्हा, कुलसचिव डॉ. बंशीधर प्रसाद रूखैयार, डॉ. मिथिलेश कुमार, डॉ. चेतलाल प्रसाद, डॉ. संगीता कुमारी ने भी अपने विचार व्यक्त किए। कुलपति ने केबी महिला कॉलेज की व्यवस्था की मुक्त कंठ से सराहना करते हुए सभी कॉलेजों में प्रयोगशाला और पुस्तकालय को व्यवस्थित करने की सलाह दी। मौके पर सभी अंगीभूत और संबद्ध महाविद्यालय के प्राचार्य, लॉ कॉलेज, बी.एड कॉलेज, संस्कृत कॉलेज, स्ववित्तपोषित विभाग के निदेशक एवं प्राचार्य उपस्थित थे।

इस अवसर पर छात्र कल्याण संकाय अध्यक्ष डॉ. इंद्रजीत कुमार, परीक्षा नियंत्रक डॉ. बीके गुप्ता, डॉ. अजय शर्मा, मार्खम कॉलेज के प्राचार्य डॉ. बिमल मिश्रा, डॉ. जयदीप सान्याल, डॉ. ललन प्रसाद मिश्रा, डॉ. रेखा रानी, डॉ. नीलमणि मुखर्जी, डॉ. रामानंद पांडे,डॉ. विद्यानंद तिवारी समेत कई लोग उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी विशिष्ट कार्य को पूरा करने में आपकी मेहनत आज कामयाब होगी। समय में सकारात्मक परिवर्तन आ रहा है। घर और समाज में भी आपके योगदान व काम की सराहना होगी। नेगेटिव- किसी नजदीकी संबंधी की वजह स...

    और पढ़ें