पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

बैठक:समय पर पूरी करें लंबित विकास योजनाएं : डीसी

कोडरमाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • मनरेगा, प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण), स्वच्छ भारत मिशन व 14वें वित्त की योजनाओं की समीक्षा

उपायुक्त रमेश घोलप अध्यक्षता में मनरेगा, प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण), स्वच्छ भारत मिशन व 14वें वित्त आयोग से संबंधित बैठक का आयोजन बुधवार को फरेंदवा पंचायत भवन में किया गया। मौके पर उपायुक्त ने योजनाओ की समीक्षा करते हुए बीडीओ व प्रखण्ड कार्यक्रम पदाधिकारी को शीघ्र लंबित योजनाओं में आपेक्षित प्रगति लाने का निर्देश दिया। वहीं मनरेगा अंतर्गत सभी प्रखण्ड कार्यक्रम पदाधिकारी को लक्ष्य प्राप्ति में सुधार लाने का निर्देश देते हुए अपेक्षित परिणाम नहीं मिलने पर कार्रवाई करने के निर्देश दिया। वहीं बीडीओ को श्रम आधारित योजनाओं की अपने स्तर पर समय-समय पर समीक्षा करने का भी निर्देश दिया। उन्होंने बिरसा हरित ग्राम योजना, नीलाम्बर पीताम्बर जल समृद्धि योजना, वीर शहिद पोटो हो खेल विकास योजना, कुंआ, टीसीबी आदि योजनाओं को लक्ष्य के अनुरूप कार्य करते हुए शत-प्रतिशत पूर्ण करने का निर्देश दिया।

मनरेगा योजनाओं से मजदूरों को जोड़ा जाए
उपायुक्त ने मनरेगा योजनाओं में अधिक से अधिक मजदूरों को कार्य के लिए प्रोत्साहित करने का निर्देश दिया। उन्होंने सुदूर क्षेत्रों में जहां लोग कल्याणकारी योजनाओं से नहीं जुड़ पा रहे हैं, उन्हें योजनाओं से जोड़ने के लिए निरन्तर क्षेत्र का भ्रमण करते हुए योजना की पूर्णता में तेजी लाने व वर्मी कॉम्पोस्ट, सोक पीट, कुंआ आदि लंबित योजना को नियमानुसार यथाशीघ्र पूर्ण करने का निर्देश दिया। वहीं प्रधानमंत्री आवास योजना की समीक्षा करते हुए बीडीओ को प्रखण्ड में सभी लंबित कार्यों को पूर्ण करने, स्वच्छ भारत मिशन के तहत शौचालय निर्माण की समीक्षा करते हुए लंबित शौचालय निर्माण कार्य शीघ्र पूर्ण करने का निर्देश दिया। उन्होंने वैश्विक महामारी कोरोना वायरस को लेकर कंटेनमेंट जोन व हॉट स्पॉट एरिया से संबंधित जानकारी ली। मौके पर उन्होंने कंटेनमेंट जोन के अंतर्गत सभी लोगों का कोविड-19 जांच करने का निर्देश दिया। मौके पर डीडीसी आर रॉनिटा, डीआरडीए निदेशक नेलसम एयोन बागे, एसडीओ मनीष कुमार, डीटीओ भागीरथ प्रसाद, जिला पंचायती राज पदाधिकारी पारस यादव मौजूद थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने विश्वास तथा कार्य क्षमता द्वारा स्थितियों को और अधिक बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे। और सफलता भी हासिल होगी। किसी प्रकार का प्रॉपर्टी संबंधी अगर कोई मामला रुका हुआ है तो आज उस पर अपना ध...

और पढ़ें